राजस्थान

rajasthan

Top @ 7 PM : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 17, 2022, 7:08 PM IST

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में.

Rajasthan top 10 news,  Rajasthan latest news
राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

जंगल में गुम हो रहे 'जंगल के राजा', तीन साल में 14 बाघ व 9 शावक लापता...

राजस्थान में जंगल सफारी का लुत्फ उठाने के लिए बॉलीवुड सितारों से लेकर खिलाड़ी और अन्य कई नामचीन हस्तियों का आना जाना लगा रहता है. यहां के टाइगर रिजर्व्स में बाघों की अधिक संख्या के कारण इसकी खास पहचान है. लेकिन चिंता की बात ये है कि यहां के जंगलों से बाघों के लापता (Tigers going missing from Rajasthan forest) होने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के तीन टाइगर रिजर्व से तीन साल में 14 बाघ और 9 शावक गुम हो गए हैं जिससे कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

उदयपुर रेलवे ट्रैक ब्लास्ट के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार...पुलिस कुछ देर में करेगी खुलासा

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर हुए ब्लास्ट के मामले में राजस्थान एटीएस ने कार्रवाई (Blast on Udaipur Ahemdabad Railway Track) करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

MSP के लिए गोली चलेगी, लाठी चलेगी, लोग मरेंगे...गुजरात मॉडल कुछ नहीं : सत्यपाल मलिक

मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने एक बार फिर किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. मलिक ने किसानों के साथ छल होने का लगाया आरोप. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एक साल पहले जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया है. उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल कुछ नहीं है, मोदी मॉडल फेल हो गया है. मलिक ने कहा कि अब चुनाव नहीं किसानों के लिए लडूंगा.

सिरोही में बस और बाइक की भिड़ंत, 3 युवकों की मौत

सिरोही में आरणा गांव के पास बस और बाइक की भिड़ंत में 3 युवकों की मौत (Road Accident in Sirohi) हो गई. तीनों युवक आबूरोड की ओर जा रहे थे.

कांग्रेस अब पूरी तरह से बिखर चुकी है, कोई नहीं जोड़ सकता : कटारिया

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के इस्तीफे के बाद (Conflict in Congress) बीजेपी ने तंज कसा है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि माकन का इस्तीफा देना और उसे जारी कर देना यह बताता है कि कांग्रेस पूरी तरीके से बिखर चुकी है. कोई इसे जोड़ नहीं सकता.

मंत्री परसादी लाल मीणा के गांव में डकैती व फायरिंग करने वाली अंतराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

मंत्री परसादी लाल मीणा के गांव मंडावरी में हुई डकैती व फायरिंग मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने अंतराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मोग्या गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई है.

उद्योग मंत्री की जुबान फिसली, बोली- भारत जोड़ो यात्रा का विरोध पूरे देश में...

जोधपुर दौरे पर आई राजस्थान की उद्योग मंत्री शकुंतला रावत की प्रेस बातचीत के (Minister Shakuntala Rawat tongue slipped) दौरान भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जुबान फिसल गई. उनके मुंह से निकल गया कि पूरे देश में ही भारत जोड़ो यात्रा का विरोध हो रहा है, लेकिन अगले ही पल वह संभली और कहा कि यात्रा को हर जगह समर्थन मिल रहा है.

तो छोड़ दूंगा राजनीति...जुबेर खान ने ऐसा क्यों कहा, यहां जानिए

जुबेर खान ने गुरुवार को अलवर में बड़ा (Zubair Khan Big Statement) बयान दिया. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया. मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि वे किसी भी जांच के लिए तैयार हैं. यहां जानिए पूरा मामला...

दो साल बाद जयपुर को आईपीएल की मेजबानी! राजस्थान रॉयल्स के प्रतिनिधि पहुंचे SMS स्टेडियम

राजधानी में स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में एक बार फिर जयपुर वासियों को क्रिकेट का (Jaipur likely to host IPL matches) रोमांच देखने को मिल सकता है. कोरोना के गिरते ग्राफ के बीच एक बार फिर जयपुर को आईपीएल मुकाबले को लेकर मेजबानी मिल सकती है. राजस्थान रॉयल्स के प्रतिनिधि एसएमएस स्टेडियम का दौरा कर चुके हैं. साथ ही मैदान में सुधार के निर्देश दिए हैं, जिसे राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने जल्द पूरा करने की बात कही है. हालांकि जयपुर के मेजबानी मिलेगी या नहीं इसका अंतिम निर्णय बीसीसीआई की ओर से लिया जाएगा.

गहलोत सरकार हुई सख्त, रेस्मा किया लागू: रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर गए, तो हो सकती है गिरफ्तारी

राजस्थान में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल पर प्रदेश की गहलोत गहलोत सरकार ने सख्ती दिखाई है. सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों पर अगले 6 महीने के लिए रेस्मा लागू कर दिया है. अब कोई भी रोडवेज कर्मचारी हड़ताल करता है तो उसके खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा सकती है. बता दें कि इससे पहले रोडवेज कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन कर 24 नवंबर को राज्यव्यापी हड़ताल का एलान किया (Roadways employees strike on Nov 24) था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details