राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Nov 15, 2022, 9:12 AM IST

Rajasthan top 10 news
राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

सीएम के बिजी शेड्यूल ने बच्चों से छीना दूध!

प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत ने बजट में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना की घोषणा की थी. 15 नवंबर यानी आज से इसका श्रीगणेश होना था लेकिन सीएम के बिजी शेड्युल का साया हजारों स्कूली छात्रों के दूध पर पड़ गया (Rajasthan Bal Gopal Yojana). फिलहाल उन्हें इसका लाभ नहीं मिल पाएगा. क्या है इस बिजी शेड्युल की वजह! आइए जानते हैं.

चुनावी साल सीएम मेहरबान! अन्नदाताओं के लिए बड़े एलान

मिशन 2023 की तैयारी में हर राजनैतिक दल जुटा हुआ है. प्रदेश में मुख्य विपक्षी पार्टी वर्तमान गहलोत सरकार की कमियां गिना रही है तो सत्ताधारी पार्टी नित नई घोषणाओं से वोटर्स को साध रही है. सीएम एक्टिव मोड में हैं. रिव्यू मीटिंग कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं (CM Gehlot Review Meet) और विभिन्न योजनाओं का अपडेट ले रहे हैं. सोमवार को ऐसी ही समीक्षा बैठक में अन्नदाताओं को लेकर फिक्र जाहिर की और बिजली खाद को लेकर अहम एलान किया.

चंबल नदी में किशोर का मगरमच्छ से संघर्ष, हुआ ये हाल

बूंदी के कापरेन थाना क्षेत्र में चंबल नदी में स्नान को गए एक किशोर पर (Crocodile attacks teenager in Bundi) मगरमच्छ ने हमला कर दिया. जिसमें किशोर का बायां पैर गंभीर रूप से जख्मी हो गया. लेकिन किशोर ने हिम्मत दिखाई और किसी तरह से मगरमच्छ को मात देकर वह बाहर निकल आया.

Kota Bribery Case: दो साल पुराने रिश्वत मामले में इंस्पेक्टर और कांस्टेबल गिरफ्तार

कोटा में ACB ने एक पुलिस निरीक्षक और कॉन्स्टेबल (ACB big action in Kota) को गिरफ्तार कर लिया. दोनों पर परिवादी से रिश्वत मांगने का आरोप था. यह मामला दो साल पुराना है.

मेव समाज का मंत्री टीकाराम जूली पर आरोप, उनके इशारे पर कब्रिस्तान की जमीन हुई ट्रांसफर, समाज ने विरोध की बनाई योजना

अलवर में क​ब्रिस्तान की जमीन ट्रांसफर मामले में मेव समाज ने एक प्रेस वार्ता कर मंत्री टीकाराम जूली पर गंभीर आरोप लगाए. समाज के नेताओं का आरोप है कि जूली के कहने पर कब्रिस्तान की जमीन को ट्रांसफर किया गया. समाज ने मंत्री व जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई कर मामला दर्ज करने की मांग की (Mev samaj demands action against Tikaram Jully) है.

वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला: बेरोजगारों ने कर्मचारी चयन बोर्ड कार्यालय घेरा, नए कानून के तहत सजा की मांग

वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एक बार फिर बेरोजगारों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ (Jobless Youths Protest in Jaipur) मोर्चा खोला है. सोमवार को बेरोजगारों ने कर्मचारी चयन बोर्ड दफ्तर का घेराव किया और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

किराएदार ने मकान मालिक पर किया चाकू से हमला, गंभीर हालत में कोटा रेफर

बारां में कहासुनी पर किराएदार ने मकान मालिक पर हमला कर (Landlord stabbed by tenant in Baran) दिया. किराएदार ने मकान मालिक पर चाकू से हमला किया जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को कोटा रेफर किया गया है.

विद्या संबल योजना स्थगित, चयन प्रक्रिया पर लगी रोक, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में गेस्ट फैकल्टी नियुक्त करने की विद्या संबल योजना पर रोक लगा दी गई (Vidya Sambal Yojana Postpone) है. इसके तहत चयन प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है. अब तक गेस्ट फैकल्टी चयन के तहत अस्थाई वरीयता सूची जारी कर इस पर आपत्तियां मांगने का काम हो चुका है. हालांकि इस प्रक्रिया के अंतिम दिन रोक के आदेश जारी हुए हैं.

विजय बैंसला ने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के विरोध का किया एलान, जानिए क्यों

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने का एलान (Vijay Bainsla on Bharat Jodo Yatra) किया है. उन्होंने कहा कि अगर 20 दिन में हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो बड़ा विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा.

ज्योतिष शास्त्र: रात को सोते समय और सुबह उठते ही करें ये दो काम...खुल जाएगी सोई हुई किस्मतJyotish Shastra: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली पाना चाहता है. इसके लिए भरसक कोशिश भी करता है. लेकिन बता दें कि कुछ उपायों की मदद से भी खुशहाली के रास्ते खोल सकते हैं. आप भी रात को सोते समय इन बातों का ध्यान रखें और सुबह उठते ही ये दो काम करें तो सोई हुई किस्मत खुल जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details