राजस्थान

rajasthan

एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 14, 2022, 1:16 PM IST

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

Rajasthan top 10 news
Rajasthan top 10 news

गहलोत सरकार पर बरसे भाजपा सांसद, पुलिस प्रशासन और विधायकों को बताया दलाल

भाजपा सांसद बाबा बालकनाथ (BJP MP Baba Balaknath) ने सूबे की गहलोत सरकार पर सोमवार को गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अलवर समेत पूरे प्रदेश में जमीन खाली (Balaknath targeted Gehlot government) करवाने के लिए ठेके जारी किए जाते हैं. साथ ही आज बड़े पैमाने पर सरकारी जमीनों पर कब्जे हो रहे हैं, लेकिन इसे रोकने के बजाय पुलिस प्रशासन और विधायक सरकार के लिए दलाली का काम कर रहे (MP Balaknath on Police and MLA) हैं.

उदयपुर-अहमदाबाद रेल सेवा बहाल, NIA, ATS, NSG और RPF कर रही ट्रैक ब्लास्ट की जांच

राजस्थान में उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर हुए ब्लास्ट के मामले में आतंकी साजिश की (Udaipur Ahmedabad railway track blast case) आशंका है. इस वजह से एनआईए को भी इसकी जांच सौंपी गई है. वहीं, सोमवार को एनएसजी के तीन अधिकारी मामले की जांच के लिए दिल्ली से उदयपुर पहुंचे.

अलवर-मथुरा के बीच नई ट्रेन शुरू, हजारों यात्रियों को मिलेगी राहत

अलवर-मथुरा के बीच नई ट्रेन शुरू की गई है. इससे हजारों यात्रियों को राहत मिलेगी. गाड़ी संख्या 20489 बाड़मेर-जयपुर ट्रेन को सोमवार सुबह अलवर सांसद बाबा बालकनाथ ने अलवर जंक्शन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जानिए ट्रेन का शेड्यूल...

जयपुर में सिख युवक के साथ मारपीट का मामला, राजपार्क में प्रदर्शन...कार्रवाई की मांग

जयपुर में एक सिख युवक के साथ मारपीट का मामला (sikh youth assaulted in jaipur) सामने आया है. घटना के बाद राजपार्क में सिख समुदाय के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया और मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कोटा के इटावा में दर्दनाक सड़क हादसा, दंपती की मौत

कोटा के इटावा थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक सड़क (Two killed in road accident in Kota) हादसे की जद में आने से दो लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया.

संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव धोखाधड़ी मामले में अब तक 10 गिरफ्तार

राजस्थान एसओजी ने बड़ी कार्रवाई करते (Big action of Rajasthan SOG) हुए संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी धोखाधड़ी मामले में रविवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया. इसकी जानकारी एडीजी एसओजी अशोक राठौड़ ने दी.

जयपुर पुलिस ने 6 अपहरणकर्ता को पकड़ा, पीड़ित निकला शातिर ठग...जानें पूरा मामला

जयपुर की जमवारामगढ़ थाना पुलिस ने अपहरण की वारदात का पर्दाफाश करते हुए (Jaipur Police busted kidnapping case)मामले में एक हिस्ट्रीशीटर समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अपहरणकर्ताओं ने पीड़ित परिवार से 53 लाख की फिरौती मांगी थी. वहीं, आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है.

World Diabetes Day: बच्चों में बढ़ा टाइप 2 डायबिटीज का खतरा, 10 में से 1 व्यक्ति को मधुमेह

आज वर्ल्ड डायबिटीज डे मनाया (World Diabetes Day) जा रहा है. बीते कुछ सालों में डायबिटीज के मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है. आमतौर पर दो तरह की डायबिटीज मरीजों में देखने को मिलती है. इनमें टाइप 1 डायबिटीज व टाइप 2 डायबिटीज शामिल है. टाइप 1 डायबिटीज छोटे बच्चों में देखने को मिलती है और यह डायबिटीज अनुवांशिक मानी जाती है. पिछले कुछ समय से टाइप 2 डायबिटीज के मामले छोटे बच्चों में भी देखने को मिले हैं जो काफी घातक हैं.

Jaipur Mandi Rate : खाद्य तेलों में तेजी से सरसों में उछाल, सब्जियों के दामों में गिरावट

खाद्य तेलों में तेजी के चलते जयपुर मंडी में सरसों में 175 रुपए क्विंटल का उछाल रहा. सरसों कच्ची घाणी तेल भी 300 रुपए क्विंटल महंगा हो गया. कोटा सोया रिफाइंड तेल के भाव 200 रुपए क्विंटल तेज रहे, लेकिन कारोबार कमजोर रहने से अनाज, चना व दाल-दलहन और चीनी के भाव पूर्व स्तर पर टिके रहे.

चित्तौड़गढ़ में NCB की बड़ी कार्रवाई, 15 लाख का डोडाचूरा जब्त...एक गिरफ्तार

NCB मध्य प्रदेश की टीम ने रविवार को चित्तौड़गढ़ में (Big action of Narcotics Control Bureau) बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने उदयपुर-कपासन मार्ग पर सिंहपुर टोल नाके के पास एक ट्राले से साढ़े 700 किलो से (seized Dodachura worth 15 lakhs) अधिक डोडा चूरा जब्त किया. इस दौरान टीम ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details