राजस्थान

rajasthan

एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 1, 2022, 1:04 PM IST

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

Rajasthan top 10 news
राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

Triple Talaq Case: निकाह के 11 साल बाद दिया तीन तलाक, दूसरी शादी कर घर से निकाला

भले ही देश में मुस्लिम सुरक्षा अध्यादेश लागू कर दिया गया हो लेकिन आज भी मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक का सामना करना पड़ रहा है. जिले के रूपबास थाना क्षेत्र की एक महिला को उसके पति ने निकाह के 11 साल बाद तीन तलाक (Triple Talaq Case in Bharatpur) दे दिया. इतना ही नहीं नियम विरुद्ध दूसरी शादी कर पहली पत्नी को घर से निकाल दिया. अब पीड़िता ने रूपबास थाने में मंगलवार को मामला दर्ज करवाया है.

नसीराबाद में महिला की हत्या, पुलिस ने पड़ताल की तो खुले कई सनसनीखेज राज!

आशापुरा गांव में मंगलवार (30 अगस्त 2022) को 48 साल की बेला जॉनसन की लाश बावड़ी में तैरती मिली थी (Nasirabad Woman Murder Case). हत्या के शक पर पुलिस ने पड़ताल की तो पाया कि प्यार को अंजाम तक न पहुंचने देने के डर और प्रॉपर्टी के लालच में साजिश रची गई. इस मामले में पुलिस ने 19 साल के मुख्य आरोपी गौतम बैरवा और तीन नाबालिगों को दबोचा तो परत दर परत गुत्थी खुलती गई. ऐसे खुलासे हुए जो बेहद चौंकाने वाले थे.

जन्मदिन से पहले पायलट का शक्ति प्रदर्शन, कितने विधायक पहुंचेंगे इस पर रहेगी निगाह

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के जन्मदिन से एक दिन पहले 6 सितंबर को उनके समर्थक शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी (Sachin Pilot Power Show in Jaipur) में हैं. इस शक्ति प्रदर्शन में कितने विधायक पहुंचेंगे, इस पर हर किसी की नजर है. राजस्थान में बदले सियासी हालात के बीच पायलट के जन्मदिन पर जुटने वाली भीड़ के सियासी मायने हैं. देखिए ये रिपोर्ट...

धौलपुर में जमीनी विवाद, आपस में भिड़ा परिवार...दंपती की हालत नाजुक

जमीनी विवाद में घायल दंपती की हालत बेहद नाजुक है. इन्हें प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल से जयपुर हायर सेंटर रेफर किया गया. जानकारी के मुताबिक सैंपऊ कस्बा निवासी विष्णु कुशवाह (पुत्र ग्यासी राम कुशवाह) और चेता कुशवाह (पुत्र काशीराम कुशवाह) के बीच जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था (Land Dispute in Dholpur). शिकायतकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Rishi Panchami 2022: क्यों रखा जाता है ऋषि पंचमी का व्रत, यहां जानिए शुभ मुहूर्त

भाद्रपद महीने के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को ऋषि पंचमी (Rishi Panchami 2022) मनाई जाती है. ये व्रत पाप से मुक्ति पाने के लिए किया जाता है. ऋषि पंचमी पर गंगा स्नान का विशेष महत्व है. आइए जानते हैं ऋषि पंचमी का मुहूर्त और इस दिन क्या सावधानियां रखें.

चौबुर्जा गणेश मंदिर, जहां रणभूमि में जाने से पहले महाराजा सूरजमल की सेना झुकाती थी शीश

दुनिया भर में अजेय किले के रूप में पहचाने जाने वाले लोहागढ़ के प्रवेश द्वार पर श्री गणेश का एक मंदिर स्थापित है. जब महाराजा सूरजमल की सेना किसी युद्ध पर जाती थी, तो उससे पहले इसी मंदिर में आकर गणेश जी की दोनों प्रतिमाओं की पूजा करती थी और उसके बाद युद्ध पर निकलती. क्यों है ये मंदिर खास, क्या है इसमें अनोखी बात? आइए जानते हैं.

Theft in Kota police station: लाखों के जेवरात और नगदी चोरी, आरोप भी पुलिसकर्मियों पर!

गुमानपुरा थाने से ही करीब 11 लाख रुपए के जेवरात और नगदी की चोरी के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है (Theft in Kota police station). ये एफआईआर भी किसी और ने नहीं, 31 जुलाई को ही सेवानिवृत्त हुए सब इंस्पेक्टर रामकरण नागर ने दर्ज करवाई है. नागर बीते डेढ़ महीने से इसके लिए प्रयासरत थे.

छात्र संघ चुनाव खत्म, अब विजेता छात्रों के जरिए भाजपा दिग्गज दिखा रहे अपना दम!

प्रदेश में छात्र संघ चुनाव तो हो गए (Rajasthan Student Union Election) लेकिन इसमें विजेता रहे छात्र नेताओं के जरिए अब प्रदेश भाजपा नेता युवाओं के बीच अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र संघ चुनाव के बाद कितने नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारी इन नेताओं से मिले राजनीति में अब उसका आंकलन चल रहा है. हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया कि कुछ ऐसी ही तस्वीर है यह कहानी बयां कर रही है.

Special: मुर्मू की ताजपोशी और पूनिया की पदयात्रा नहीं कर सकी कमाल, वागड़ में बजी खतरे की घंटी

राजस्थान में हाल ही में हुए छात्र संघ चुनाव में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने वागड़ क्षेत्र में एबीवीपी और एनएसयूआई का सूपड़ा साफ कर दिया है. इस जीत के काफी सियासी मायने नजर आते हैं. यह विधानसभा चुनाव की दृष्टि से न केवल सत्तारूढ़ कांग्रेस बल्कि विपक्षी दल भाजपा के लिए भी बेहद खतरनाक साबित होंगे.

Kota Pocso Court ने DGP को दिए SP और DSP के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

पोक्सो कोर्ट ने डीजीपी एमएल लाठर को कोटा डीएसपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया (Pocso Court directs Rajasthan DGP) है. कोर्ट ने नाबालिग के मामले में ठीक से कार्रवाई न करने पर नाराजगी जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details