राजस्थान

rajasthan

National School Games : राजस्थान के खिलाड़ियों का दबदबा कायम, प्रदेश की झोली में आए गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल

By

Published : Jun 11, 2023, 10:15 PM IST

नेशनल स्कूल गेम्स में राजस्थान के खिलाड़ियों ने एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन किया है. रविवार को प्रदेश की झोली में स्वर्ण, रजत और कांस्य मेडल आए हैं.

66th National School Games
नेशनल स्कूल गेम्स

जयपुर.66वें नेशनल स्कूल गेम्स में राजस्थान की खिलाड़ियों का दबदबा कायम है. रविवार को वेटलिफ्टिंग में बीकानेर के केशव बिस्सा ने गोल्ड मेडल और बेस्ट पार्टिसिपेंट का खिताब जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया. वहीं, भरतपुर के वीर प्रताप को ताइक्वांडो और चूरू की सपना को कुश्ती में रजत पदक मिला. इसके अलावा कबड्डी और बैडमिंटन की टीमों ने कांस्य पदक अपने नाम किया, जबकि जूडो में कोटा के धर्मा ने भी कांस्य पदक अपने नाम किया.

बीकानेर के केशव को गोल्ड : नई दिल्ली, ग्वालियर और भोपाल में चल रहे 66वें नेशनल स्कूल गेम्स में राजस्थान के खिलाड़ियों ने रविवार को प्रदेश की झोली में सोने, चांदी और कांस्य पदक रहा. नई दिल्ली में बीकानेर के केशव बिस्सा ने वेटलिफ्टिंग में 102 किलोग्राम हेवी वेट कैटेगरी में क्लीन एंड जर्क में 156 किलोग्राम जबकि स्नेच में 132 किलोग्राम भार उठाकर प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक भी जीता. साथ ही बेस्ट पार्टिसिपेंट का अवार्ड भी अपने नाम किया.

पढ़ें. National School Games: शतरंज की बिसात पर राजस्थान के प्रणय और युक्ति ने बाजी मारी, जीते स्वर्ण

इन्होंने जीता सिल्वर और कांस्य : भरतुपर के वीर प्रताप सिंह ने ताइक्वांडो (78 किलोग्राम वर्ग) में सिल्वर मेडल जीता. इसी तरह चूरू की सपना ने कुश्ती में रजत पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया. इसके अलावा ग्वालियर में छात्र वर्ग के बैडमिंटन मुकाबलों में आदित्य राजोरिया, वंश शर्मा और कार्तिक जैन ने टीम स्पर्धा में प्रदेश को कांस्य पदक दिलाया, जबकि भोपाल में खेले गए जूडो मुकाबलों में कोटा के धर्मा मारू ने 45 किलोग्राम कैटेगरी में कांस्य पदक जीता. इसके साथ ही नई दिल्ली में राजस्थान के कबड्डी खिलड़ियों ने भी कांस्य पदक अपने नाम किया.

डॉ. बीडी कल्ला ने दी बधाई : नेशनल स्कूल गेम्स में राजस्थान की खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को लेकर प्रदेश के शिक्षा महकमे में खुशी की लहर है. शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. साथ ही विभागीय अधिकारियों को खेलों को बढ़ावा देने के क्रम में उचित कदम उठाने के निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details