राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 12, 2020, 9:47 PM IST

ETV Bharat / state

जयपुरः राजस्थान पटवार संघ ने यज्ञ का आयोजन कर सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की

जयपुर में राजस्थान पटवार संघ की शाहपुरा इकाई ने शनिवार को सरकार के खिलाफ सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया. जिसमें उन्होंने सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की.

jaipur news  rajasthan news
राजस्थान पटवार संघ ने किया यज्ञ का आयोजन

जयपुर.प्रदेश मेंवेतन समेत विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान पटवार संघ आंदोलनरत है. इसी क्रम में राजस्थान पटवार संघ की शाहपुरा इकाई ने शनिवार को सरकार के खिलाफ सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया. जिसमें उन्होंने सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की. इस दौरान पटवार संघ के कई पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे.

राजस्थान पटवार संघ ने किया यज्ञ का आयोजन

सरकार की तरफ से राजस्थान पटवार संघ से हुए समझौते को लागू नहीं करने से पटवारियों में रोष व्याप्त है. इसके विरोध में राजस्थान पटवार संघ उपशाखा शाहपुरा की ओर से शनिवार को उपखण्ड कार्यालय परिसर सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया और आहुति देकर सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की गई.

पटवार संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि, राजस्थान सरकार के साथ राजस्थान पटवार संघ के समय समय पर वेतनमान सुधार आदि के संबंध में समझौते हुए हैं. लेकिन राज्य सरकार संघ से हुए समझौते को लागू नहीं कर रही है. इसके अलावा पटवारी की वेतन विसंगति एवं वेतन सुधार के लिए कोई नीतिगत निर्णय ले रही है. इससे राज्य के पटवारियों में रोष व्याप्त है. इस संबंध में कई बार ज्ञापन देकर अपनी मांगों से अवगत भी कराया जा चुका है, लेकिन सरकार ने उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया.

ये भी पढ़ेंःExclusive: हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय की फर्जी वेबसाइट, प्रशासन कराएगा FIR दर्ज

उन्होंने बताया कि, क्षेत्र में कार्यरत पटवारियों को कई समस्याओं से जूझना पड़ता है. उनके दतरफ से किए जाने वाले कार्यों के अनुरूप उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में उन्हें अपनी आजीविका चलाने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर उन्होंने चेतावनी दी है कि उनकी मांगों का शीघ्र ही निस्तारण नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान संघ के उपाध्यक्ष तेजपाल सिंह शेखावत, महामंत्री रामकिशन गुर्जर, रविन्द्र कुमार, प्रिंयका जांगिड़ और मामराज वर्मा समेत कई सदस्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details