राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : May 7, 2022, 7:02 AM IST

Published : May 7, 2022, 7:02 AM IST

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

सीएम अशोक गहलोत का पुणे दौरा

सीएम अशोक गहलोत का पुणे दौरा

सीएम अशोक गहलोत आज भी पुणे दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे आज जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के 'जीटो-2022 कार्यक्रम' में शामिल होंगे. वहीं, माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपने पुणे दौरे के दौरान अस्पताल में भर्ती कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से उनकी कुशलक्षेम पूछने के लिए उनसे मिल सकते हैं.

आज की बड़ी सुर्खियां

एमएलए की खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो वायरल करने का मामला, फैसला आज

एमएलए की खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो वायरल करने का मामला

अतिरिक्त सत्र न्यायालय क्रम-3 महानगर प्रथम में एमएलए की कथित खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो वायरल करने और इस संबंध में बयानबाजी करने के मामले (MLA horse-trading audio viral case) में बहस पूरी हो गई है. अदालत ओमप्रकाश सोलंकी की इस रिवीजन अर्जी पर आज फैसला देगी. मामले में अशोक गहलोत और महेश जोशी के अलावा सीएम के ओएसडी लोकेश शर्मा, तत्कालीन सीएस, गृह सचिव, डीजीपी, एडीजी सहित एसओजी के थानाधिकारी रविंद्र कुमार को पक्षकार बनाया है.

जोधपुर: कर्फ्यू में आज 4 घंटे की ढील

जोधपुर: कर्फ्यू में आज 4 घंटे की ढील

जोधपुर हिंसा के बाद लगे कर्फ्यू में प्रशासन ने आज सुबह 8 बजे से 12:00 बजे तक कर्फ्यू में छूट देने का फैसला किया है. जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया था कि 8 मई रात 12:00 बजे तक कर्फ्यू की अवधि (Curfew Period Extended Till 8th May) बढ़ाई गई है.

मौसम अपडेटः राजस्थान के कई जिलों में आंधी की संभावना

राजस्थान के कई जिलों में आंधी की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. विभाग के अनुसार आज बीकानेर और जोधपुर संभागों में 25-35 किमी/घंटा अपेक्षाकृत तेज सतही धूलभरी हवाएं और आंधी चलने की संभावना है.

तेजिंदर बग्गा गिरफ्तारी केस में सुनवाई आज

तेजिंदर बग्गा गिरफ्तारी केस में सुनवाई आज

बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी (tejinder bagga arrest case) मामले में आज पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट (punjab haryana high court) में होगी. शुक्रवार को सभी पक्षों (दिल्ली, हरियाणा और पंजाब पुलिस) ने कोर्ट में एफिडेविट फाइल करवाया था.

ज्ञानवापी परिसर का सर्वे

ज्ञानवापी परिसर का सर्वे

काशी में आज लगातार दूसरे दिन ज्ञानवापी परिसर का सर्वे होगा. कोर्ट कमिश्नर परिसर के भीतर जाकर मंदिर होने के सबूतों की जांच करेंगे.

तेलंगाना दौरे पर राहुल गांधी

तेलंगाना दौरे पर राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी के दो दिवसीय तेलंगाना दौर का आज अंतिम दिन है. शुक्रवार को हैदराबाद पहुंचे राहुल ने तेलंगाना के CM केसीआर के खिलाफ जमकर बोला, उन्होंने स्पष्ट किया कि TRS के साथ कांग्रेस कोई गठबंधन नहीं करेगी.

स्वास्थ्य चिंतन शिविर का आज आखिरी दिन

स्वास्थ्य चिंतन शिविर का आज आखिरी दिन

गुजरात में आयोजित स्वास्थ्य चिंतन शिविर का आज अंतिम दिन है, इसमें केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में तमाम राज्यों और यूटी के स्वास्थ्य मंत्री भाग ले रहे हैं.

रबीन्द्र नाथ टैगोर की जयंती आज

रबीन्द्र नाथ टैगोर की जयंती आज

1861 में आज ही के दिन गुरूदेव रबीन्द्र नाथ टैगोर का जन्म हुआ, जिन्हें एक कवि, लघु कथा लेखक, गीतकार, संगीतकार, नाटककार, निबंध लेखक और चित्रकार के तौर पर इतिहास में एक युग पुरूष का दर्जा हासिल है. उनकी कृति गीतांजलि के लिए साहित्य का नोबल पुरस्कार भी मिला था.

IPL 2022: आज होंगे डबल हेडर मुकाबले

IPL 2022: आज होंगे डबल हेडर मुकाबले

आईपीएल 2022 में शनिवार यानी 7 मई को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा, जो पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा, इसमें लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details