राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Oct 14, 2022, 6:59 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

Rajasthan news today
Rajasthan news today

बिजली मंत्रियों का सम्मेलन

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर में शुक्रवार 14 अक्टूबर से राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों (Union Territories) के बिजली और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रियों (Ministers of Power and New and Renewable Energy) का दो दिवसीय सम्मेलन शुरू होने वाला है. इस सम्मेलन में स्मार्ट मीटर, 24 घंटे बिजली और क्षेत्र में सुधार समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

बिजली मंत्रियों का सम्मेलन

जियो इंडिया 2022 का आयोजन

जयपुर में आज से तीन दिवसीय पांचवी साउथ एशियन जियोसाइंस कॉन्फ्रेंस 'जियो इण्डिया 2022' का आयोजन होगा. आज से प्राकृतिक गैस और तेल के बेहतर उत्पादन के नवीनतम शोधों पर चर्चा होगी. केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस व शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे.

जियो इंडिया 2022 का आयोजन

पीआरओ लेंगे चुनाव की तैयारियों का जायजा

राजस्थान में राष्ट्रीय कांग्रेस के चुनाव के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के पीआरओ आज चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे.

राष्ट्रीय कांग्रेस के चुनाव

बीकानेर थियेटर फेस्टिवल का आगाज

रंगमंच का पांच दिवसीय महाकुंभ 'बीकानेर थियेटर फेस्टिवल' शुक्रवार से प्रारंभ होगा. इस दौरान देश के 15 शहरों के लगभग 500 रंगकर्मी 25 नाटक प्रस्तुत करेंगे. संजना कपूर को समर्पित फेस्टिवल का उद्घाटन समारोह हंशा गेस्ट हाउस में होगा. कार्यक्रम के अतिथि के रूप में राजस्थान राज्य मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष रमेश बोराना, वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. नंद किशोर आचार्य, आईपीएस सौरव श्रीवास्तव, संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल मौजूद रहेंगे.

बीकानेर थियेटर फेस्टिवल का आगाज

चिरंजीवी मैराथन में दौड़ेगा बीकानेर

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ अधिकाधिक आम जन को दिलाने के उद्देश्य से चिरंजीवी मैराथन का आयोजन शुक्रवार को होगा. इस मैराथन में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक दौड़ेंगे. जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल खुद इस नवाचार का नेतृत्व कर रहे हैं और मैराथन में बीकानेर के लोगों के साथ दौड़ लगाएंगे.

चिरंजीवी मैराथन में दौड़ेगा बीकानेर

सतीश पूनिया का गुजरात दौरा

14 अक्टूबर को डॉ. सतीश पूनिया भाजपा के मिशन गुजरात 2022 विजय संकल्प को लेकर गांधीनगर में गुजरात भाजपा प्रदेश कार्यालय में सुबह 11 बजे भाजपा राजस्थान प्रदेश के जिला और विधानसभा प्रवासी प्रभारियों की बैठक को सम्बोधित करेंगे. पूनिया के साथ बैठक में प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण सिंह देवल आदि शामिल रहेंगे.

सतीश पूनिया का गुजरात दौरा

असम में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के त्रिपुरा और असम दौरे का आज अंतिम दिन. आज मुर्मू असम सरकार, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृति गैस मंत्रालय से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करेंगी एवं आधारशिला रखेंगी.

असम में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी राष्ट्रपति

प्रियंका गांधी की हिमाचल में रैली

हिमाचल विधानसभा चुनाव की तारीख पास है. चुनावी सरगर्मियों के बीच आज सोलन के ठोडो ग्राउंड में कांग्रेस की रैली होनी है, जिसमें प्रियंका गांधी शिरकत करेंगी.

प्रियंका गांधी की हिमाचल में रैली

शशि थरूर का संवाद

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल शशि थरूर आज शाम 9 बजे डिजिटल टाउन हॉल सत्र के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के सभी डेलिगेट्स के साथ सीधा संवाद करेंगे.

शशि थरूर का संवाद

टी20 ट्राई सीरीज Finals

न्यूजीलैंड में खेली जा रही तीन देशों के बीच ट्राई सीरीज के फाइनल में आज पाकिस्तान और मेजबान न्यूजीलैंड आपस में भिड़ेंगे. दोनों टीमों ने तीन-तीन मुकाबले जीते हैं. क्राइसचर्च के हेंगले ओवल में बाबार आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान का सामना मेजबान न्यूजीलैंड से होगा. टी20 ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 7.30 बजे से देख सकते हैं.

टी20 ट्राई सीरीज Finals

ABOUT THE AUTHOR

...view details