राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Dec 19, 2022, 6:56 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे (NEWS TODAY) में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

Rajasthan News today
Rajasthan News today

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का अंतिम चरण

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में चल रही है. आज यह यात्रा राजस्थान के अलवर जिले में प्रवेश करेगी. इसके बाद यह यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी. जिसको देखते हुए अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक विशाल सभा आयोजित की जाएगी.

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा

सतीश पूनिया का उदयपुर दौरा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया आज उदयपुर प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वे ग्रामीण क्षेत्र में जन आक्रोश यात्रा में शामिल होंगे.

सतीश पूनिया का उदयपुर दौरा

आरसीए चुनाव: अंतिम मतदाता सूची होगी जारी

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव में आपत्तियों पर सुनवाई के बाद अब आज अंतिम मतदाता सूची जारी होगी. इसके साथ ही मतदाताओं की बाड़ेबंदी भी शुरू हो जाएगी.

आरसीए चुनाव

रामलीला मैदान में किसानों की गर्जना रैली

भारतीय किसान संघ (Indian Farmers Union) राजस्थान के प्रांत चित्तौड़ के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि किसानों की 5 सूत्री मांग सालों से लंबित हैं. इन मांगों को लेकर 19 दिंसबर को दिल्ली के रामलीला मैदान पर किसान गर्जना रैली होगा.

रामलीला मैदान में किसानों की गर्जना रैली (फाइल)

गुजरात में नवनिर्वाचित विधायक लेंगे शपथ

गुजरात विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक दो दिवसीय सत्र के पहले दिन आज पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे.

गुजरात विधानसभा

अंकिता भंडारी केस

अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी ने चार्जशीट तैयार कर ली है. एडीजी वी मुरुगेशन ने बताया है कि एसआईटी ने 90 दिनों के भीतर 500 पेज की चार्जशीट तैयार कर ली है. इस चार्जशीट को पुलिस संभवतः आज कोर्ट में पेश कर देगी.

अंकिता भंडारी केस

बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 का खाका तैयार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी आज दिल्ली में अपने बंगाल कोर ग्रुप की बैठक करेगी. बैठक शाम को सुभाष सरकार के आवास पर आयोजित की जाएगी और इसकी अध्यक्षता बीएल संतोष और सुनील बंसल करेंगे.

बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

बेलगावी में शुरू होगा कर्नाटक विस का शीतकालीन सत्र

महाराष्ट्र के साथ बढ़ते सीमा विवाद और कर्नाटक विधानसभा चुनाव में लगभग पांच महीने का समय बाकी रहने के बीच राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार को बेलगावी में 'सुवर्ण विधान सौध' में शुरू होगा. यह महाराष्ट्र की सीमा से सटे उत्तरी जिला मुख्यालय शहर में राज्य की मौजूदा भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार का आखिरी सत्र होगा.

कर्नाटक विस का शीतकालीन सत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details