राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 15, 2022, 6:54 AM IST

ETV Bharat / state

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे (NEWS TODAY) में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

Rajasthan news today
Rajasthan news today

वसुंधरा राजे का चौमूं दौरा

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज चौमूं दौरे पर रहेंगी. राजे का जयपुर से शाकंभरी माता जाने का कार्यक्रम है. इस दौरान भाजपा नेता शंकर गौरा के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम होगा.

वसुंधरा राजे का चौमूं दौरा

ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन का दूसरा दिन

देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन का आज दूसरा दिन है. आज विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी.

ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन का दूसरा दिन

अर्जुन राम मेघवाल का अजमेर दौरा

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आज अजमेर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

अर्जुन राम मेघवाल का अजमेर दौरा

बीकानेर थिएटर फेस्टिवल

रंगमंच का महाकुंभ 'बीकानेर थिएटर फेस्टिवल' शुक्रवार को प्रारम्भ हुआ. पहले दिन टीएम ऑडिटोरियम में चित्तौड़गढ़ के नारायण शर्मा का लोक नाटक तुर्रा कलंगी मंचित हुआ. आज दूसरे दिन शनिवार प्रातः 11.30 बजे निर्देशक सुधेश व्यास के नाटक 'अंतर्नाद' का मंचन हंशा गेस्ट हाउस में होगा. दोपहर 2 बजे जम्मू के रवीन्द्र शर्मा का 'दोज़ख' रेलवे ऑडिटोरियम में, सायं 4 बजे चंडीगढ़ के वरुण शर्मा के 'गगन दमामा बाज्यो' टाउन हॉल में, सायं 5 बजे दिल्ली के अरविंद सिंह का 'रुदाली' रवीन्द्र रंगमंच और मुंबई के फरीद अहमद का नाटक 'चंदु की चाची' का टीएम ऑडिटोरियम में मंचन होगा.

बीकानेर थिएटर फेस्टिवल

हिमाचल दौरे पर अमित शाह

देश के गृह मंत्री अमित शाह 15 अक्टूबर को सिरमौर दौरे पर आ रहे हैं. जहां वे हाटी समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे. यहां उनकी एक भव्य रैली होनी है, जिसके लिए 3 लाख हाटी उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे (Amit Shah paonta sahib tour) हैं. यूं तो अमित शाह यहां हाटी समुदाय के कार्यक्रम के लिए आ रहे हैं, लेकिन ये रैली शिमला लोकसभा क्षेत्र के लिए हो रही है. इस रैली के जरिये शिमला लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली 17 विधानसभा क्षेत्रों को साधने की तैयारी है.

हिमाचल दौरे पर अमित शाह

मिस्र यात्रा पर विदेश मंत्री

भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर आज मिस्र की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे. इस दौरान समकक्ष समेह शौकी के साथ कई द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करने की उम्मीद है. यह उनकी मिस्र की पहली यात्रा होगी.

मिस्र यात्रा पर विदेश मंत्री

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

हिमाचल विधानसभा चुनाव के टिकट आवंटन को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होगी. शाम 4 बजे बैठक का समय तय किया गया है. माना जा रहा है कि बैठक के बाद कांग्रेस हाईकमान की तरफ से प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी जाएगी.

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

भारत जोड़ो यात्रा

आज राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में रहेगी. यहां बेल्लारी में एक विशाल सम्मेलन होगा. इसमें कई प्रदेशों के अध्यक्ष व विधायक दल के नेता भी भाग लेंगे. बेल्लारी में होने वाली ये रैली इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां कभी कांग्रेस का गढ़ रह चुका है.

भारत जोड़ो यात्रा

हल्द्वानी में बैठक करेंगे विजयवर्गीय

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय के चार दिवसीय उत्तराखंड दौरे का आज दूसरा दिन. आज वो हल्द्वानी में बूथ स्तर व मंडल स्तर की बैठक में शामिल होंगे. दोपहर में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे और रात्रि प्रवास के लिए वह हरिद्वार पहुंचेंगे.

हल्द्वानी में बैठक करेंगे विजयवर्गीय

IRCTC स्पेशल ज्योतिर्लिंग पैकेज

शिव भक्तों के लिए IRCTC एक विशेष पैकेज लेकर आया है. आज से शुरू हो रहे इस टूर पैकेज में सोमनाथ, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ द्वारकाधीश मंदिर सहित भेंट द्वारका के दर्शन और शिवराजपुर बीच का भ्रमण कर सकते हैं. किराए की धनराशि को मासिक किस्तों में भी चुका सकते हैं. IRCTC आज से 22 अक्टूबर तक ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए स्वदेश दर्शन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है.

IRCTC स्पेशल ज्योतिर्लिंग पैकेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details