राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर : अतिक्रमण को लेकर वक्फ बोर्ड सख्त, दरगाह कदम रसूल की जमीन पर बनी बेकरी सीज

राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड अपनी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर अब सख्त नजर आ रहा है. वक्फ बोर्ड ने शुक्रवार को दरगाह कदम रसूल में वक्फ बोर्ड की जमीन पर किए अतिक्रमण को हटाकर एक बेकरी सीज की. साथ ही संबंधित थाने में मामला भी दर्ज कराया गया है.

By

Published : Jul 10, 2020, 8:35 PM IST

राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड, Jaipur News
राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड ने अतिक्रमण के चलते की कार्रवाई

जयपुर. राजधानी में वक्फ बोर्ड की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड अब सख्त नजर आ रहा है. 2 दिन पहले ही राजधानी जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक दरगाह के पास वक्फ बोर्ड की जमीन से अतिक्रमण हटाया गया था. इसके बाद शुक्रवार को दरगाह कदम रसूल से राजस्थान वक्फ बोर्ड की जमीन पर बिना अनुमति निर्माण करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई. यहां से अतिक्रमण हटाकर एक बेकरी को सील कर दिया गया.

राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड ने अतिक्रमण के चलते की कार्रवाई

पढ़ें:पापड़ व्यापारियों पर DRI की बड़ी कार्रवाई, राजस्व बचाने के लिए पाकिस्तान आयातित पापड़ को बताते थे अफगानिस्तानी

वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध निर्माण की सूचना मिलने पर वक्फ बोर्ड चेयरमैन खानू खान बुधवाली ने काम रुकवाकर अतिक्रमण तुड़वाया. अवैध निर्माण का मामला सामने आने के बाद दरगाह कदम रसूल की वक्फ कमेटी की भूमिका भी पूरी तरह से संदिग्ध नजर आ रही है. इसके चलते संबंधित थाने में मामला भी दर्ज कराया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड के चेयरमैन डॉ. खानू खान बुधवाली ने कहा कि चार दरवाजा स्थित दरगाह कदम रसूल का जो मामला सामने आया है, वो पूरी तरीके से अतिक्रमण का मामला है. किसी व्यक्ति को किराए के तौर पर जमीन दी गई थी, लेकिन उसने जमीन पर काफी बड़ा अतिक्रमण कर लिया और मस्जिद की दीवार पर ही खुद की दीवार खड़ी कर दी. इसके लिए ना तो वक्फ बोर्ड से अनुमति ली गई और ना ही नगर निगम से अनुमति ली गई. उन्होंने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां के इंस्पेक्टर की मिलीभगत से इस तरह का निर्माण किया गया है.

पढ़ें:उदयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 2 लाख की रिश्वत के साथ फाइनेंशियल एडवाइजर गिरफ्तार

डॉ. खानू खान बुधवाली ने कहा कि हमारी तरफ से गलता गेट पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. इस बेकरी को सीज करने का काम वक्फ बोर्ड की ओर से किया गया है. जिस तरह बयाना, भरतपुर और भीलवाड़ा सहित पूरे राज्य में कार्रवाई हुई है, उसी तरह जयपुर में भी कार्रवाई की जाएगी. राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि वक्फ बोर्ड को हल्के में ना लें. जनता को सोचना चाहिए कि ये पैसा गरीबों के लिए है और कोई भी कदम उठाने से पहले वक्फ बोर्ड की अनुमति लेनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details