राजस्थान

rajasthan

Ranji Trophy: राजस्थान ने बनाई 195 रन की बढ़त, दूसरी पारी में झारखंड की सधी शुरुआत

By

Published : Jan 4, 2023, 8:26 PM IST

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम (SMS Cricket Stadium Jaipur) में खेले जा रहे रणजी मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड ने बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए हैं. वहीं, राजस्थान ने पहली पारी में झारखंड पर 195 रनों की बढ़त हासिल की है.

SMS Cricket Stadium Jaipur
SMS Cricket Stadium Jaipur

जयपुर. राजधानी के एसएमएस स्टेडियम (SMS Cricket Stadium Jaipur) पर खेले जा रहे रणजी मुकाबले में बुधवार को राजस्थान टीम ने पहली पारी में झारखंड पर 195 रन की बढ़त हासिल कर ली है. मुकाबले के दूसरे दिन राजस्थान टीम ने अपनी पहली पारी में 287 रन बनाए. टीम के (Rajasthan Jharkhand Ranji Match) लिए करण लांबा ने नाबाद शतक लगाया. जबकि यश कोठारी ने अर्धशतक जड़ा. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड ने बिना किसी नुकसान के 66 रन बनाए थे.

एसएमएस स्टेडियम में मंगलवार से शुरू हुए राजस्थान-झारखंड (Ranji Trophy 2022 23) के बीच रणजी ट्रॉफी मैच का दूसरा दिन भी राजस्थान के नाम रहा. दूसरे दिन 101 रन से आगे पारी को बढ़ाते हुए राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 287 रन बनाए. टीम के लिए यश कोठारी ने 52 रन और करण लांबा ने 122 रन की पारी खेली. कप्तान अशोक मेनारिया 24, अनिकेत चौधरी 22 और अभिजीत तोमर ने 18 रन जोड़े. झारखंड की ओर से सर्वाधिक 5 विकेट आशीष कुमार ने झटके, जबकि सुप्रियो चक्रवर्ती ने तीन और शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिए.

इसे भी पढ़ें- रणजी सीजन: राजस्थान में होंगे 4 मुकाबले, पहली बार जोधपुर में खेला जाएगा रणजी मैच

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड में बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए थे. झारखंड टीम अभी 129 रन पीछे है. हालांकि, पहले दिन झारखंड ने अपनी पहली पारी में महज 92 रन ही बनाए थे. राजस्थान के तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते झारखंड के बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में (Jharkhand steady start in second innings) कामयाब नहीं हो पाए थे. झारखंड के 8 खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए थे. लेकिन झारखंड की टीम दूसरी पारी में संभलकर खेलते हुए आगे बढ़ रही है.

राजस्थान के लिए खेलते हुए 18 साल के ऑलराउंडर करण लांबा ने अपने डेब्यू फर्स्ट-क्लास मैच में ही शतक लगा दिया है. रणजी ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ खेलते हुए लांबा ने 152 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. जिसके लिए उन्होंने 12 चौके और दो छक्के लगाए. करण के लिए घरेलू (Rajasthan made lead of 195 runs) क्रिकेट में सीनियर लेवल पर ये पहला मैच है, लेकिन उन्होंने राजस्थान के लिए ऐज ग्रुप मुकाबले खेले हैं.

बता दें कि इस रणजी सीजन में राजस्थान प्रदर्शन अच्छा रहा है. राजस्थान रणजी मुकाबले में एलीट सी ग्रुप में 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. अभी तक राजस्थान ने इस (Ranji Trophy) रणजी सीजन में कुल 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें एक मुकाबले में जीत दर्ज की है. जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं. अपने चौथे मुकाबले में झारखंड के खिलाफ फिलहाल राजस्थान मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है. गोवा और केरल के खिलाफ राजस्थान का मुकाबला ड्रॉ रहा था, जबकि पुडुचेरी को राजस्थान ने आसानी से हरा दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details