राजस्थान

rajasthan

राजस्थान सरकार ने लगाई 593 मंदिरों पर पीताम्बरी, मंत्री रावत बोलीं हमें ईश्वर में है विश्वास

By

Published : May 25, 2023, 1:05 PM IST

प्रदेश सरकार का देवस्थान विभाग के मंदिरों से जुड़ा सरकारी कार्यक्रम खासा चर्चा में है. आज सुबह महकमे की मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के शिखर पर पीताम्बरी ध्वज लगाने की शुरुआत की.

मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के शिखर पर पीताम्बरी ध्वज लगाने की शुरुआत की
मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के शिखर पर पीताम्बरी ध्वज लगाने की शुरुआत की

मंत्री रावत बोलीं हमें ईश्वर में है विश्वास

जयपुर.राजस्थान चुनावी साल से गुजर रहा है, लिहाजा राजनीतिक दलों की रणनीति भी चुनावी रंग में रंगी दिख रही है. इसी बीच गुरुवार को प्रदेश सरकार का देवस्थान विभाग के मंदिरों से जुड़ा सरकारी कार्यक्रम काफी चर्चा में है. आज सुबह महकमे की मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के शिखर पर पीताम्बरी ध्वज लगाने की शुरुआत की. प्रदेश भर के 593 मंदिरों पर इन ध्वजों को स्थापित किया गया है. इस कार्यक्रम के बाद मंत्री रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस हमेशा से ईश्वर पर विश्वास रखती है. उन्होंने कहा कि हमारी परंपरा के मुताबिक ध्वजारोहन हमेशा खुशहाली का प्रतीक रहा है. वहीं ध्वज पर अंकित चिन्ह शक्ति का प्रतीक है, तो सूर्य प्रकाश को दर्शाता है. गौर है कि धार्मिक कार्यक्रमों की कड़ी में इसके पहले देवस्थान विभाग मंदिरों में रुद्राभिषेक और सुंदरकांड पाठ भी करवा चुका है.

मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के शिखर पर पीताम्बरी ध्वज लगाने की शुरुआत की

गुरु पुष्य दुर्लभ संयोग का चुनाव :25 मई 2023 को गुरु पुष्य दुर्लभ संयोग को देखते हुए देवस्थान विभाग ने पीतांबरी पताकाओं को विभाग के राजकीय मंदिरों पर लगाया. राजधानी जयपुर की बड़ी चौपड़ पर स्थित श्री कल्कि जी मंदिर से राजकीय कार्यक्रम के तहत ध्वज लगाकर इसकी शुरुआत हुई. देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने ध्वज संयोग को सनातन पहचान बताया. इस मौके पर विशेष रूप से पवित्र 'ऊँ' शब्द लिखे पीले रंग के ध्वज देवस्थान के मंदिरों पर लगाये गए हैं. माना जाता है कि आज का दुर्लभ संयोग भाग्य वृद्धि के लिये फल दायक होता है. लिहाजा इसी मान्यता के मुताबिक विभाग ने प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का आगाज किया है.

पढ़ें टीना डाबी को मिला बेटे की मां बनने का आशीर्वाद, जैसलमेर कलेक्टर ने दिया फिर ये जवाब

पीताम्बरी पताका लहराने के कार्यक्रम के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए मंत्री शकुंतला रावत ने पीएम मोदी के आगामी दौरे और महंगाई राहत कैंप को लेकर भी अपनी बात रखी. पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित अजमेर दौरे को लेकर उन्होंने पूछा कि मोदी जी आएंगे, तो क्या करके जाएंगे. प्रधानमंत्री राजस्थान की सभी योजनाओं को रोक रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान भी भारत का ही हिस्सा है. इसके बाद उन्होंने महंगाई राहत कैंप को लेकर भी बात की और कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इस मुहिम का फायदा पूरे प्रदेश को मिलेगा और हमारी योजनाओं का लाभ घर-घर तक पहुंचेगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details