राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान दिवस 30 मार्च को, पर्यटन विभाग की ओर से यह होंगे कार्यक्रम

राजस्थान का 30 मार्च को स्थापना दिवस है. इस मौके पर पर्यटन विभाग ने तीन दिवसीय राजस्थान फेस्टिवल का आयोजन गया है.

By

Published : Mar 24, 2019, 1:29 PM IST

राजस्थान दिवस 30 मार्च को

जयपुर.राजस्थान का 30 मार्च को स्थापना दिवस है. इस मौके पर पर्यटन विभाग ने तीन दिवसीय राजस्थान फेस्टिवल का आयोजन गया है. जो 27 मार्च से शुरू होगा. इस फेस्टिवल में कला और फोटो प्रदर्शनी भी आयोजित कि जाएगी.जिसमें कला से जुड़ी हुई पेटिंग,मूर्ति कला,पत्थर पर कार्य और फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा.पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित इस तीन दिवसीय फेस्टिवल को अलग -अलग जगहों पर प्रदर्शित किया जाएगा.

राजस्थान दिवस 30 मार्च को

27 मार्च को जवाहर कला केंद्र में कला प्रदर्शनी, 28 मार्च को रविंद्र मंच पर फोटो प्रदर्शनी, 29 मार्च को विमंदित बच्चों को पर्यटन विभाग की ओर विजिट करवाया जाएगा.वहीं 29 मार्च को सेंट्रल पार्क में शाम 6:30 बजे शोभा मुदगल क्लासिकल म्युजिक प्रस्तुति देंगी. 29 मार्च को आमेर महल में शाम 6:30 बजे जयपुर कथक केंद्र के स्टूडेंट कथक पर प्रस्तुति देंगे. 30 मार्च को हवामहल,अल्बर्ट हॉल,जंतर मंतर और आमेर महल में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक फोक कलाकार प्रस्तुतियां देंगे.

इसके अलावा जवाहर कला केंद्र पर शाम 6:30 बजे सुफी फ्यूजन और जयपुर कथक केंद्र के स्टूडेंट कथक प्रस्तुतियां देंगे. वहीं सेट्रल पार्क में पंडित हरि प्रसाद चौरसिया प्रस्तुति देंगे.इसके लिए पर्यटन विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details