राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान कांग्रेस की सेवा दल कार्यकारिणी भंग, महिला मुख्य संगठक भी हटाई गई

राजस्थान सेवादल कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग कर दी गई है. बताया जा रहा है कि अध्यक्ष को छोड़कर पूरी कार्यकारिणी और जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है. वहीं, राजस्थान सेवा दल की महिला मुख्य संगठक कल्पना भटनागर की जगह भी शरदा मीणा को मुख्य संगठक बनाया गया है. केवल मुख्य संगठक राकेश पारीक को पद पर बनाए रखा गया है.

By

Published : Jun 18, 2019, 11:57 PM IST

राजस्थान कांग्रेस की सेवा दल की कार्यकारिणी भंग

जयपुर. लोकसभा चुनाव में 25 की 25 सीटें गंवाने के बाद राजस्थान कांग्रेस में संगठन बदलाव के मोड में आ गया है. बताया जा रहा है कि यहां लंबे समय से पदों पर जमे नेताओं की छुट्टी होना शुरू हो गई है. जिसकी शुरुआत सेवा दल से कर दी गई है. इसके तहत राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई ने मंगलवार को राजस्थान कांग्रेस के अग्रिम संगठन सेवा दल की कार्यकारिणी और जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया.

हालांकि, प्रदेश के मुख्य संगठक राकेश परीक अपने पद पर बने रहेंगे. वहीं, राजस्थान सेवा दल की महिला मुख्य संगठक कल्पना भटनागर की जगह भी शरदा मीणा को मुख्य संगठक बनाया गया है. वहीं, महिला सेवा दल की कार्यकारिणी और राजस्थान सेवा दल यूथ ब्रिगेड में किसी तरीके का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

राजस्थान कांग्रेस की सेवा दल की कार्यकारिणी भंग

वहीं, बदलाव के पीछे राजस्थान कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक राकेश पारीक ने कहा कि लंबे समय से कई पदाधिकारी निष्क्रिय थे और अपने पदों पर जमे हुए भी थे. ऐसे में अब पूरी कार्यकारिणी को भंग किया गया है, जो निर्णय से दोबारा बनाई जाएगी.

पारीक ने कहा कि जो पदाधिकारी निष्क्रिय थे, उनकी जगह अब नए और ऊर्जावान पदाधिकारी बनाए जाएंगे. साथ ही उन्होंने साफ संकेत दिए कि जो कार्यकर्ता काम कर रहे थे और सेवा दल में पदाधिकारी थे, वह वापस कार्यकारिणी में सम्मिलित होंगे. सेवा दल की कार्यकारिणी के भंग होने के साथ ही एक बात साफ हो गई है कि अब कांग्रेस में संगठन के स्तर पर आमूल चूल बदलाव होंगे, जिसकी शुरुआत सेवादल कांग्रेस से हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details