राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान कांग्रेस को मिले 3 सह प्रभारी, काजी निजामुद्दीन को दोबारा तो वीरेंद्र सिंह राठौड़ और अमृता धवल पर पार्टी ने जताया भरोसा

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस की ओर से प्रदेश में अब तीन सह प्रभारियों की नियुक्ति की गई है, जो मौजूदा प्रभारी रंधावा की मदद (Rajasthan Congress got three co incharges) करेंगे.

By

Published : Apr 22, 2023, 5:32 PM IST

Rajasthan Congress got three co incharge
Rajasthan Congress got three co incharge

जयपुर. राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसकी तैयारी सत्ताधारी कांग्रेस ने शुरू कर दी है. तीन दिनों तक कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पार्टी के विधायकों के साथ वन टू वन संवाद किया. इसके बाद अब पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान में तीन नए सह प्रभारियों की नियुक्ति की है. जिसमें कांग्रेस कमेटी के काजी निजामुद्दीन, अमृता धवन और वीरेंद्र सिंह राठौड़ का नाम शामिल है.

इससे पहले भी काजी निजामुद्दीन साल 2018 के विधानसभा चुनाव में भी राजस्थान के सह प्रभारी थे और उन पर एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी ने भरोसा जताते हुए ये जिम्मेदारी सौंपी है. काजी निजामुद्दीन के साथ ही पार्टी के सचिव वीरेंद्र सिंह राठौड़ को भी राजस्थान कांग्रेस का सह प्रभारी बनाया गया है. वहीं, दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रह चुकी अमृता धवन को तीसरे सह प्रभारी के तौर पर राजस्थान की कमान सौंपी गई है.

इसे भी पढ़ें - चुनाव से पहले डोटासरा का मास्टर स्ट्रोक, 9 लाख कार्यकर्ताओं को पदाधिकारी बना सियासी फतह की तैयारी

आपको बता दें कि लंबे समय से चर्चा चल रही थी कि राजस्थान में प्रभारी तो नियुक्त कर दिए गए, सह प्रभारियों की नियुक्ति नहीं हो रही है. दरअसल, राजस्थान चुनावी साल में प्रवेश कर चुका है. ऐसे में प्रभारी की सहायता के लिए सह प्रभारी की नियुक्त जरूरी होती है. वहीं, काजी निजामुद्दीन पहले भी राजस्थान के चुनाव को देख चुके हैं. ऐसे में पार्टी ने उन पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. इधर, तरुण कुमार को आईसीसी सेक्रेटरी के पद से हटा दिया गया है, जो पहले राजस्थान के सह प्रभारी थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details