राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान कॉलेज के छात्र नेताओं को फोन पर मिली धमकी, मामला दर्ज

राजस्थान कॉलेज के छात्र नेताओं ने गांधी नगर थाने में एक मामला दर्ज कराया है. जिसमें उन्होंने फोन कॉल के जरिए धमकी मिलने की शिकायत की है. वहीं छात्र नेता और उनके समर्थकों ने कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल से मिलकर मामले में शीघ्र कार्रवाई की मांग की है.

कॉलेज में शिकायत करने पहुंचे छात्र

By

Published : Jul 11, 2019, 8:34 PM IST

जयपुर. राजस्थान कॉलेज में छात्रों को धमकाने का मामला सामने आया है. छात्रों ने गांधी नगर थाने में मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है, साथ ही उन्होंने कॉलेज को भी अवगत करा दिया है. कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल से मामले में शीघ्र जांच करवाने की बात कही है.

राजस्थान कॉलेज के छात्र नेताओं को फोन पर मिली धमकी

छात्रसंघ चुनाव से पहले राजस्थान कॉलेज के विवेकानंद हॉस्टल के छात्रों ने धमकी भरा फोन कॉल आने की शिकायत की है. गांधी नगर थाने में छात्रों ने मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. मामला छात्रसंघ चुनाव में उपाध्यक्ष पद की तैयारी कर रहे छात्र नेता विजय पालीवाल की ओर से दर्ज कराया गया है. विजय ने पुलिस और कॉलेज प्रशासन को बताया है कि उन्हें और उनके समर्थक विवेकानंद हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को धमकी भरा फोन कॉल किया जा रहा है. कैंटीन फ्री करवाने या फिर होस्टल में 5 हजार रुपए भिजवाने की मांग की जा रही है.

छात्र नेता सौरभ कटेवा ने आरोप लगाया है कि उन्हें फोन कर शराब और मिठाई की डिमांड की जा रही है. मांग पूरी नहीं देने पर हाथ पैर तोड़ने की धमकी दी जा रही है. बता दें कि हर बार छात्रसंघ चुनाव में छात्र नेता छात्र मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए कई प्रकार के हथकंडे अपनाते हैं. हालांकि छात्र नेताओं को छात्रसंघ चुनाव लड़ने का जो बजट होता है वो नाममात्र का होता है, लेकिन राजस्थान विश्विद्यालय में छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले नेता करोड़ों रुपए खर्च करते हैं. वहीं लिंग दोह कमिटी के नियमानुसार छात्रसंघ चुनाव में उम्मीदवार महज 5 से 10 हजार रुपए तक ही खर्च कर सकते हैं.

राजस्थान कॉलेज के विवेकानंद होस्टल के हुड़दंगी छात्र शराब, कैंटीन फ्री करवाने सहित होस्टल में पैसे भिजवाने, मिठाईयां भिजवाने जैसी धमकियां दे रहे हैं. कहा जा रहा है कि मांग पूरी नहीं हुई तो टांगे तोड़ देंगे, चुनाव नहीं लड़ने देंगे. डरे सहमे छात्र नेताओं ने आज एकजुट होकर गांधीनगर पुलिस थाने और वीसी कार्यलय में शिकायत दर्ज करवाई है. वहीं राजस्थान कॉलेज के वाईस प्रिंसिपल आरएन शर्मा ने कहा है कि मामले में जांच करवाई जाएगी. दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल आरोपियों की पहचान की जा रही है. इस दौरान छात्र प्रतिनिधियों को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details