राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 3, 2023, 7:21 AM IST

Updated : Jun 4, 2023, 11:44 PM IST

ETV Bharat / state

आमरण अनशन पर बैठे शिक्षक नेता की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती, सरकार को दी चेतावनी

आमरण अनशन पर बैठे शिक्षक नेता की शुक्रवार रात को तबीयत बिगड़ी और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां देर रात उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है.

शिक्षक नेता हरपाल दादरवाल
शिक्षक नेता हरपाल दादरवाल

जयपुर . तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे शिक्षक नेता हरपाल दादरवाल की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां देर रात उन्हें जनरल वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा. इससे पहले उन्होंने एक बयान जारी करते हुए राज्य सरकार को चेतावनी दी कि यदि शिक्षकों के तबादले नहीं किए गए तो शिक्षक सरकार का तबादला कर देंगे.

तृतीय श्रेणी अध्यापकों के तबादले कराने की मांग को लेकर 26 मई से शिक्षा संकुल में क्रमिक धरना और अनशन शुरू किया गया. जिसे बाद में आमरण अनशन में तब्दील किया गया. आमरण अनशन के चौथे दिन शिक्षक नेता हरपाल दादरवाल की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जयपुरिया अस्पताल में एडमिट कराया गया. अस्पताल में भर्ती हुए हरपाल दादरवाल ने चेतावनी देते हुए कहा कि वो झुकने वाले नहीं हैं. राज्य सरकार को तबादले करने पड़ेंगे और यदि सरकार ने शिक्षकों के तबादले नहीं किए, तो शिक्षक सरकार का तबादला कर देंगे.

वहीं, तृतीय श्रेणी के शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षकों के तबादलों को लेकर पॉलिसी तैयार हो गई है. लेकिन फिलहाल ट्रांसफर पर बैन लगा हुआ है, जब कभी भी ट्रांसफर से बैन हटेगा, शिक्षकों को न्याय दिया जाएगा.

पढ़ेंTransfer Policy: तृतीय श्रेणी शिक्षकों के बांध का टूट रहा सब्र, अब दी आमरण अनशन की चेतावनी

उधर, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट निकालने शुरू कर दिए हैं. ऐसे में शिक्षकों को चिंता इस बात की भी है कि जिन जिलों में तृतीय श्रेणी शिक्षक ट्रांसफर चाहते हैं, यदि वहां नए शिक्षकों को तैनात कर दिया गया, तो ट्रांसफर चाह रहे शिक्षकों का क्या होगा. बता दें कि कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा लेवल-1 और लेवल-2 के सामाजिक अध्ययन का रिजल्ट जारी किया जा चुका है. जल्द ही चयनित अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा.

Last Updated : Jun 4, 2023, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details