राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 20, 2023, 8:21 AM IST

Updated : Aug 20, 2023, 12:47 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा जिला अध्यक्ष में बड़ा बदलाव, 8 जिलों की कार्यकारी जिला अध्यक्ष  घोषित

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने 8 जिलों के जिलाध्यक्ष को बदल दिया है. शनिवार देर रात को जोशी ने आठ कार्यकारी जिला अध्यक्षों के नाम की घोषणा की है. इसके साथ ही 8 विशेष आमंत्रित सदस्यों के नाम की लिस्ट भी जारी की है.

Rajasthan BJP president CP Joshi
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी

जयपुर. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी लगातार अपनी टीम को मजबूत करने में जुटे हुए हैं. यही वजह है कि एक बार फिर जोशी ने अपने प्रदेश के जिलों की टीम में बड़ा बदलाव किया है. जोशी ने शनिवार को देर रात 8 जिलों के जिला अध्यक्ष को बदल दिया है. इसके साथ ही आठ विशेष आमंत्रित सदस्यों को अपने टीम में शामिल किया है, जिन जिलों में जिलाध्यक्ष का कार्य निष्क्रिय था या फिर वह आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारों की लिस्ट में हैं, उसे जिला अध्यक्ष के पद से मुक्त कर दिया है.

8 जिलों की कार्यसमिति घोषित

इन जिलों में हुआ बदलाव : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्र प्रकाश जोशी के निर्देश पर जारी हुई लिस्ट के अनुसार चूरू जिला में हरलाल सहारण को, जयपुर दक्षिण में राजेश गुर्जर को, जयपुर उत्तर में श्याम शर्मा को सीकर में पवन मोदी को, धौलपुर में सत्येंद्र पाराशर को बांसवाड़ा में लाभ चंद पटेल को, नागौर शहर में रामनिवास सांखला को, कोटा देहात में प्रेम नागर को कार्यकारी जिला अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं आठ कार्य समिति के विशेष आमंत्रित सदस्यों के नामों की भी घोषणा हुई जिसमें चूरू से धर्मवीर पुजारी, जयपुर दक्षिण से रामचंद्र गुर्जर, जयपुर उत्तर से जितेंद्र शर्मा, सीकर से इंदिरा चौधरी, धौलपुर से श्रवण कुमार शर्मा, बांसवाड़ा से मोहना राम चौधरी, नागौर शहर से गोविंद सिंह राव, कोटा देहाती मुकुट बिहारी नागर को कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है.

8 जिलों में नियुक्त नए जिला अध्यक्षों की लिस्ट

पढ़ेंप्रदेश भाजपा की चुनाव प्रबंधन और संकल्प समिति घोषित, केंद्रीय मंत्री मेघवाल संकल्प पत्र और नारायण पंचारिया चुनाव प्रबंधन के बने संयोजक, वसुंधरा राजे नदारद

निष्क्रियता के चलते बदले जिला अध्यक्ष :बता दें कि जिन 8 जिलों में बीजेपी ने जिला अध्यक्ष बदले हैं, यह सभी जिला अध्यक्ष लगातार प्रदेश संगठन के कार्यक्रमों में निष्क्रियता दिखा रहे थे, इनमें से ज्यादातर जिला अध्यक्ष आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की इच्छा भी जता रहे थे, ऐसे में पार्टी ने इन्हें जिला अध्यक्ष के पद भार से मुक्त किया है. बताया यह भी जा रहा है कि करीब आधा दर्जन जिलों के जिलाध्यक्ष और बदले जा सकते हैं. इसके साथ ही इसी सप्ताह में मोर्चा टीमों की घोषणा भी हो सकती है.

पढ़ें Rajasthan Election 2023 : जोधपुर शहर भाजपा की कार्यकारिणी घोषित, जातीय संतुलन आया नजर

Last Updated : Aug 20, 2023, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details