राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 4, 2023, 10:25 AM IST

ETV Bharat / state

Rajasthan Assembly Election 2023 : आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल आज दाखिल करेंगे नामांकन, पार्टी ने जारी की पांचवी सूची

आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बेनीवाल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा कर इसकी जानकारी दी. साथ ही पार्टी ने सात और प्रत्याशियों की सूची जारी की है.

Rajasthan Assembly Election 2023
Rajasthan Assembly Election 2023

जयपुर. साल 2023 की विधानसभा चुनाव में खुद को तीसरा मोर्चा बताने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल आज अपना पर्चा दाखिल करेंगे. इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो साझा करके दी. बेनीवाल ने कहा कि वो 4 नवंबर यानी आज खींवसर विधानसभा क्षेत्र के लिए बतौर आरएलपी प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले नागौर जिला मुख्यालय पर पशु प्रदर्शनी स्थल पर एक जनसभा का भी आयोजन होगा. वहीं, शुक्रवार देर रात पार्टी की ओर से सात और प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया.

7 प्रत्याशियों की सूची जारी :RLP ने शुक्रवार देर रात अपने 7 प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट जारी की. पार्टी ने लोहावट से सत्यनारायण विश्नोई, बिलाड़ा से जगदीश कडेला, लूणी से बद्रीलाल प्रजापत, डूंगरगढ़ से विदेक माचरा, पीलीबंगा से सुनील नायक, अजमेर दक्षिण से परमेश्वर लाल कटारा और अजमेर उत्तर से हरिराम कोडवानी को मौका दिया है. इस लिस्ट के बाद जोधपुर की 10 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो चुकी है. इनमें ताजा सूची में जिले की 3 विधानसभा सीट बिलाड़ा, लूणी और लोहावट पर प्रत्याशी उतारे गए हैं. जोधपुर शहर से डॉ. अजय त्रिवेदी और भोपालगढ़ से मौजूदा विधायक पुखराज गर्ग को प्रत्याशी घोषित किया था. आरएलपी बिलाड़ा, लूणी और लोहावट समेत अब तक जोधपुर जिले की 10 विधानसभा सीटों में से 5 प्रत्याशी उतार चुकी है.

इसे भी पढ़ें -RLP की एक और सूची, 6 जगह प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

आरएलपी की ताजा सूची

  1. लोहावट से सत्यनारायण विश्नोई
  2. बिलाड़ा से जगदीश कडेला
  3. लूणी से बद्रीलाल प्रजापत
  4. डूंगरगढ़ से डॉ. विदेक माचरा
  5. पीलीबंगा से सुनिल नायक
  6. अजमेर दक्षिण से परमेश्वर लाल कटारिया
  7. अजमेर उत्तर से हरिराम कोडवानी

अब तक 36 सीटों पर उतारे गए हैं प्रत्याशी :राजस्थान के विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल की आरएलपी ने चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी (काशीराम) से गठबंधन किया है. पांचवी सूची को मिलाकर अब तक आरएलपी ने 36 प्रत्याशी मैदान में उतार दिये हैं. इससे पहले हनुमान बेनीवाल का दावा था कि वह अपनी पार्टी से सभी 200 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेंगे. ऐसे में चुनावी दौर में बेनीवाल की पार्टी पर सबकी निगाहें हैं, गौरतलब है कि आज के बाद 6 नवंबर को ही नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details