राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Assembly Election 2023 : आप का भाजपा पर हमला, कहा- मणिपुर और मध्य प्रदेश को देश ने देखा, कानून व्यवस्था की बात न करे भाजपा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 9, 2023, 8:06 PM IST

आप प्रवक्ता योगेंद्र गुप्ता ने प्रदेश को अराजकता और अव्यवस्था के माहौल में धकेलने के लिए कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधा. शनिवार को पार्टी कार्यालय में मीडियाकर्मियों से रुबरु हुए योगेंद्र गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा इस गलतफहमी में न रहे कि राजस्थान की जनता इतनी अराजकता के बावजूद उन्हें दोबारा सत्ता सौंपेगी.

Rajasthan Assembly Election 2023
Rajasthan Assembly Election 2023

आप प्रवक्ता योगेंद्र गुप्ता

जयपुर.प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे कांग्रेस और भाजपा के साथ ही अब आम आदमी पार्टी भी अपनी जमीन को मजबूत करने में जुटी हुई है. प्रदेश के मौजूदा हालातों को मुद्दा बनाते हुए आप ने खुद को विकल्प के रूप पेश किया है. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख दलों पर लगातार निशाना साध रही है. आप ने प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था के लिए जहां कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. वहीं, सरकार आने पर कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने का दावा कर रही भाजपा को भी आइना दिखाया. आप के मुख्य प्रवक्ता योगेंद्र गुप्ता ने कहा कि मणिपुर और मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था को देश ने देखा है. ऐसे में भाजपा को राजस्थान में बेहतर कानून व्यवस्था देने की बात नहीं करनी चाहिए.

कांग्रेस ने तोड़ा जनता का भरोसा -योगेंद्र गुप्ता ने कहा कि पिछले करीब साढ़े चार साल में कांग्रेस ने राजस्थान को अराजकता के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है. जनता ने कांग्रेस को राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कानून व्यवस्था जैसी समस्या के स्थायी निराकरण के लिए मैंडेट दिया था, लेकिन ये सरकार खरी नहीं उतरी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक भरत सिंह भी कई बार मुख्यमंत्री को चिट्ठियां लिख चुके हैं, लेकिन सीएम किसी भ्रष्टाचारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हैं. यहां महिलाओं व बहन-बेटियों की आबरू लूटी जा रही हैं. सरेआम लोगों की हत्या हो रही है, लेकिन गहलोत सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है.

इसे भी पढ़ें -Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में आप का चुनावी शंखनाद, केजरीवाल बोले- वन नेशन, 20 इलेक्शन की जरूरत, जनता को दिया गारंटी कार्ड

भाजपा न करे कानून व्यवस्था की बात -योगेंद्र गुप्ता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के नेता लगातार राजस्थान में बेहतर कानून व्यवस्था की बात कर रहे हैं, लेकिन वो खुद की पूर्ववर्ती सरकार की कानून व्यवस्था के बारे में बात नहीं करते हैं. गुप्ता ने कहा कि भाजपा राजस्थान में कैसी कानून व्यवस्था देना चाहती है, उसे देश ने देखा है. मणिपुर और मध्य प्रदेश इसके जीते जागते उदाहरण हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था से भी भाजपा का कोई सरोकार नहीं है, क्योंकि वो चाहते ही नहीं है कि गरीब के बच्चे पढ़कर अपने अधिकार की बात करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details