राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधानसभा के प्रश्न काल में मंगलवार को भी बरपा भाजपा का हंगामा

राजस्थान विधानसभा में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रश्नकाल हंगामे की भेंट चढ़ गया. प्रश्नकाल में बजरी खनन के पट्टे से जुड़े सवाल के जवाब के दौरान मूल प्रश्नकर्ता विद्यायक राजेन्द्र राठौड़ को पूरक सवाल करने से रोकने पर भाजपा विधायक उखड़ गए और नाराज होकर वेल में आकर स्पीकर के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

By

Published : Jul 16, 2019, 2:07 PM IST

प्रमोद जैन भाया, खान मंत्री

जयपुर. विधानसभा के प्रश्न काल में मंगलवार को भी भाजपा विधायकों का हंगामा देखा गया हंगामा बीजेपी विधायक दल के उप नेता राजेंद्र राठौर ने प्रश्नकाल में बजरी खनन से जुड़े एक सवाल लगाया और उसका संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं मिल सका. इसमें राठौड़ ने पूरक प्रश्न के जरिए पिछली गहलोत सरकार के समय बजरी खनन के पट्टे जारी करने को लेकर सवाल पूछा. जिस पर स्पीकर ने उन्हें रोक दिया. ऐसे में राजेंद्र राठौड़ और स्पीकर के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई.

नोकझोंक इतनी बड़ी की स्पीकर अपनी कुर्सी से खड़े हो गए और राजेंद्र राठौड़ को यहां तक बोल उठे कि आपको बाहर जाना है तो जाओ, और तुरंत अगले सवाल के लिए विधायक का नाम पुकार दिया. इस बीच नाराज भाजपा विधायक हंगामा करते हुए वेल में आ गए और स्पीकर के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. लेकिन स्पीकर सीपी जोशी इस दौरान लगातार प्रश्नकाल में सूचीबद्ध सवालों से जुड़े विधायकों के नाम पुकारते रहे और 7 प्रश्नों के जवाब नहीं आ पाए. हालांकि इससे पहले मंत्री प्रमोद जैन भाया ने जो जवाब दिया वह भी आप सुन लीजिए.

विधानसभा के प्रश्न काल में मंगलवार को भी बरपा भाजपा का हंगामा

भाजपा विधायकों का वेल में हंगामा शून्यकाल की शुरुआत में भी जारी रहा और विरोध स्वरूप सुनने काल में कुछ देर के लिए भाजपा विधायकों ने सदन से वाकआउट किया उसके बाद वापस सदन में आ गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details