राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष पद मनोनयन को लेकर कवायद तेज, प्रदेश संगठन महामंत्री ने संघ से की चर्चा

मदन लाल सैनी के निधन के बाद खाली हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद पर जल्द ही किसी नेता का मनोनयन हो सकता हैं. प्रदेश भाजपा के भीतर इसकी कवायद शुरू हो चुकी है. पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने संघ के सभी पदाधिकारियों से चर्चा की है. चयन में महामंत्री चंद्रशेखर का अहम रोल रहेगा.

By

Published : Jul 3, 2019, 6:09 PM IST

जल्द मिल सकता है भाजपा को नया अध्यक्ष

जयपुर. भाजपा में नए प्रदेश अध्यक्ष के मनोनयन को लेकर आंतरिक कवायद तेज हो गई है. खासतौर पर इस पद के प्रमुख दावेदारों की सक्रियता के साथ ही प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री वी सतीश ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है. खास बात ये भी है इस मामले में ये नेता प्रदेश के संघ पदाधिकारियों से भी चर्चा कर रहे हैं.

जल्द मिल सकता है भाजपा को नया अध्यक्ष

मदन लाल सैनी के निधन के बाद खाली हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद पर जल्द ही किसी नेता का मनोनयन हो सकता हैं. प्रदेश भाजपा के भीतर इसकी कवायद शुरू हो चुकी है और इसकी कमान संभाल रखी है पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने.

प्रदेश अध्यक्ष का पद खाली होने के चलते पार्टी संगठन के तमाम काम संगठन महामंत्री चंद्रशेखर के निर्देश और देखरेख में ही किए जा रहे हैं तो वहीं पार्टी से जुड़े प्रदेश के तमाम बड़े नेता भी संगठन से जुड़े हर काम संगठन महामंत्री से आज्ञा लेकर ही अंजाम दे रहा है. यही कारण है कि अब जब बात संगठन से जुड़े निर्णय की आती है तो वह संगठन महामंत्री को आगे कर देते हैं.

प्रदेश भाजपा में संगठन महामंत्री के सियासी कद और प्रदेशाध्यक्ष की कवायद का प्रदेशाध्यक्ष पद के दावेदार माने जा रहे नेताओं को भी पूरी तरह आभास है. यही कारण है प्रदेश भाजपा मुख्यालय में यह नेता लगातार संगठन महामंत्री से संपर्क में रहते हैं. वहीं संगठन महामंत्री भी प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनयन के लिए अपने स्तर पर फीडबैक जुटाकर पार्टी आलाकमान को भेजने की तैयारी में है. इसके लिए संगठन महामंत्री ने दुर्गादास सहित संघ के वरिष्ठ प्रचारकों से भी मुलाकात की है. तो वहीं केंद्र के स्तर पर राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश भी लगातार जयपुर प्रवास कर इस कवायद में ही जुटे हैं. मतलब साफ है यदि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष का मनोनयन हुआ तो उसमें संगठन महामंत्री चंद्रशेखर की भूमिका अहम रहने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details