राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान में प्री मानसून का असर... जयपुर समेत आसपास के इलाकों में बारिश

राजस्थान में प्री मानसून का असर लगातार जारी है तो वहीं जयपुर समेत आसपास के इलाकों में रविवार को झमाझम बारिश हुई जिससे मौसम भी सुहावना बना रहा.

By

Published : Jun 17, 2019, 9:28 AM IST

राजस्थान में प्री मानसून का असर

जयपुर.राजस्थान प्रदेश में प्री मानसून का असर लगातार जारी है. तो वहीं नागौर शेखावटी के कई इलाकों और जयपुर में रविवार को प्री मानसून की बारिश हुई. जयपुर में आधे घंटे जमकर बारिश हुई जिससे सड़कों पर पानी भर गया तो वही नागौर में भी आधे घंटे की बरसात से कई जगहों पर पानी भरा रहा. मौसम विभाग के अनुसार जयपुर सहित राज्य में धूल भरी आंधी के साथ हल्की सी तेज बारिश हो सकती है. इन इलाकों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है.

राजस्थान में प्री मानसून का असर... जयपुर समेत आसपास के इलाकों में बारिश

वहीं अधिकांश स्थानों पर तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट भी आई थी. जयपुर में दोपहर तक तापमान 30 डिग्री रहा तो हवा की गति 14 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली. वही कोटा में भी तापमान 36 डिग्री पर बना रहा. ऐसे में एक बार फिर मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के लिए प्रदेश भर में मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है. जिनके अंतर्गत प्रदेश में तेज धूल भरी आंधी और मेघ गर्जन आकाशीय बिजली के साथ हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है.

रविवार रात प्रदेश के मुख्य शहरों का तापमान
अजमेर 36.9 डिग्री
जयपुर 35.0 डिग्री
कोटा 39.6 डिग्री
जैसलमेर 39.8 डिग्री
जोधपुर 36.8 डिग्री
बीकानेर 39.6 डिग्री
श्रीगंगानगर 36.4

ABOUT THE AUTHOR

...view details