राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रदेश में बारिश का दौर जारी, पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान प्रदेश में लगातार कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है. झील की नगरी कहे जाने वाले उदयपुर में भी कई झीलों के गेट भी अब खोल दिए गए हैं. इससे पानी की आवक तेज हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 7 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है.

By

Published : Sep 6, 2019, 8:22 AM IST

rainfall continues in rajasthan, heavy rain alert, Jaipur 24 hour rain alert, Jaipur news, Jaipur weather news, राजस्थान में बारिश का दौर जारी, भारी बारिश का अलर्ट, जयपुर 24 घंटे के बारिश का अलर्ट, जयपुर की खबर, जयपुर मौसम की खबर

जयपुर.राजस्थान प्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुक कर तो कहीं तेज बारिश का दौर लगातार जारी है. जयपुर में भी गुरुवार के दिन बारिश देखने को नहीं मिली. जिससे उमस और गर्मी का दौर एक बार फिर से बढ़ गया. जहां बुधवार को बारिश की वजह से तापमान में 6 डिग्री कमी देखने को मिली थी. वहीं गुरुवार के दिन एक बार फिर तापमान में उछाल देखने को मिली.

राजस्थान में बारिश का दौर जारी

जिससे आमजन को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा. वहीं बात करें झील नगरी उदयपुर की तो उदयपुर में लगातार बारिश का दौर जारी है. ऐसे में बारिश के होने से उदयपुर के कई झीलों के कई गेट भी खोल दिए गए हैं. कई जिलों में पानी की आवक भी अब तेज हो गई है.

यह भी पढ़ेंः SOG की बड़ी कार्रवाई, निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

वहीं बात करें मौसम विभाग की तो मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के पूर्वी राजस्थान में 7 सितंबर तक प्रदेश के जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की हुई है. वहीं 24 घंटे के लिए प्रदेश के सीकर, उदयपुर, अजमेर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और भीलवाड़ा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में औसत से ज्यादा अभी बारिश हो चुकी है. विभाग का कहना है कि प्रदेश में 15 सितंबर तक मानसून सक्रिय रहेगा. इसकी वजह से मानसून की तरफ से होने वाली बारिश एक तरीके से बोनस भी साबित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details