राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारिश और ट्रैफिक ब्लॉक के चलते रेल यातायात प्रभावित...यात्री परेशान

प्रदेश में लगातार तेज बारिश के कारण लिंक रैक देरी के चलते रेल यातायात प्रभावित हुआ है. साथ ही रेलवे प्रशासन द्वारा ट्रैफिक ब्लॉक लिया जा रहा है. जिसके चलते अगले कुछ दिनों तक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

By

Published : Aug 17, 2019, 11:26 PM IST

jaipur rail news, जयपुर न्यूज

जयपुर.प्रदेश में तेज बारिश के कारण रेल यातायात बाधित हो गया है. जिसके चलते लुधियाना-धुरी-जाखल रेलखंड और अंबाला यार्ड में 18 अगस्त को ट्रैफिक ब्लॉक लिया जा रहा है. जिसके चलते 3 ट्रेनों पर इसका असर देखने को मिलेगा. तो वहीं बारिश के कारण भी रेल यातायात प्रभावित होगा.

बारिश और ट्रैफिक ब्लॉक के चलते रेल यातायात प्रभावित

पढ़ें - हरा-भरा राजस्थान: ईटीवी भारत की मुहिम से जुड़कर कांग्रेस के पर्यावरण संरक्षण प्रकोष्ठ ने किया पौधारोपण

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने एक विज्ञप्ति जारी की है. जिसमें बताया गया है की लुधियाना-धुरी-जाखल रेलखंड और अंबाला यार्ड में 18 अगस्त को ट्रैफिक ब्लॉक लिया जा रहा हैं. जिसके कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा.

जिन गाड़ियों को रद्द किया जा रहा है, वो इस प्रकार है-

गाड़ी संख्या 54604 (लुधियाना-जाखल-चुरू) सवारी गाड़ी लुधियाना से 65 मिनट देरी से रवाना होगी. जिसके चलते गाड़ी संख्या 54605 (चूरू-जाखल-लुधियाना) सवारी गाड़ी 18 अगस्त को धुरी-लुधियाना के मध्य आंशिक रद्द रहेगी. वहीं, गाड़ी संख्या 54606 (लुधियाना-जाखल-हिसार) सवारी गाड़ी 18 अगस्त को लुधियाना-धुरी के बीच आंशिक रद्द रहेगी.

गौरतलब है कि तेज बारिश के चलते लिंक रेक देरी से चलने के कारण रेल यातायात पर असर पड़ा है. जिसके कारण गाड़ी संख्या 74851 और 74852 रतनगढ़-सरदारशहर-रतनगढ़ रेलसेवा आज रदद् रही. जिसके चलते इस रूट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

पढ़ें - जयपुर प्रशासन ने दशकों पुरानी जर्जर हवेली ढहाई

हालांकि रेवाड़ी-फुलेरा रेलखंड के काचरे-कांवट स्टेशनों के मध्य मालगाड़ी के रेल अवपथन के कारण बंद रेलवे ट्रैक को फिट कर दिया गया है. साथ ही फुलेरा-रेवाड़ी सवारी गाड़ी को भी रिस्टोर किया गया है. जबकि पूर्व में यह रेलसेवा रदद् की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details