राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर मंडल में मेंटेनेंस कार्य के चलते रेल सेवाएं शुक्रवार को रहेंगी प्रभावित

रेलवे प्रशासन की ओर से अजमेर मंडल के सराधना मकरेड़ा रेलखंड के बीच मेंटेनेंस कार्य किया जाएगा. जिसके चलते शुक्रवार को 6 घंटे का इंजीनियरिंग ब्लॉक लिया जा रहा है. ब्लॉक से सुबह 7:10 बजे से 1:10 बजे तक रेल सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

By

Published : May 23, 2019, 8:09 AM IST

मेंटेनेंस कार्य के चलते रेल सेवाएं शुक्रवार को रहेंगी प्रभावित

जयपुर.मेंटेनेंस कार्य के चलते एक रेल सेवा पूर्णता रद्द की जा रही है. वहीं दो रेल सेवाओं को आंशिक रद्द, एक रेलसेवा का मार्ग परिवर्तित और एक रेल सेवा को रेगुलेट किया जा रहा है. गाड़ी संख्या 59601 मारवाड़ जंक्शन-अजमेर रेलसेवा 23 मई को रद्द की जा रही है.

मेंटेनेंस कार्य के चलते रेल सेवाएं शुक्रवार को रहेंगी प्रभावित

गाड़ी संख्या 54806 जयपुर-अहमदाबाद रेल सेवा अजमेर अहमदाबाद स्टेशनों के मध्य शुक्रवार को आंशिक रद्द की जा रही है. गाड़ी संख्या 54804 अहमदाबाद- जोधपुर रेल सेवा अहमदाबाद मारवाड़ जंक्शन स्टेशनों के मध्य 24 मई को आंशिक रद्द की जा रही है.

ये है ट्रेन
गाड़ी संख्या 15013 जैसलमेर काठगोदाम एक्सप्रेस वाया जोधपुर- मेड़ता रोड- फुलेरा होकर संचालित होगी.
गाड़ी संख्या 14801 जोधपुर- इंदौर एक्सप्रेस 23 मई को ब्यावर स्टेशन पर एक घंटा 10 मिनट रेगुलेट रहेंगी.
गाड़ी संख्या 19708 जयपुर -बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस रेलसेवा 23 मई को जयपुर स्टेशन से 2 घंटे देरी से प्रस्थान करेगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ अभय शर्मा ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों में रेलवे में लगातार यात्री भार भी बढ़ता जा रहा है. वहीं रेल सेवाएं प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि रेल प्रशासन की ओर से लगातार स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन किया जा रहा है.

वहीं कई रेलगाड़ियों में डिब्बों की बढ़ोतरी भी की गई है. लेकिन इन दिनों रेलवे पर यात्रियों का भार इतना ज्यादा बढ़ गया है,कि वेटिंग लिस्ट में यात्रियों का टिकट कंफर्म होना भी मुश्किल हो रहा है. ऐसी स्थिति में रेल सेवाएं प्रभावित होने से यात्रियों की मुसीबतें बढ़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details