राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मुझे ये बताओ बीजेपी वालो...ऐसा कौनता तरीका है जिससे इधर घोषणा हो और उधर तुरंत लाभ मिल जाएः चिकित्सा मंत्री

चुनाव से पहले बीजेपी ने 50,000 तक किसान कर्ज माफी का नाटक भी किया लेकिन कांग्रेस ने चुनाव से पहले कर्ज माफी की जो घोषणा की थी उसकी प्रक्रिया हमने 10 दिन के भीतर शुरू कर दी.

By

Published : Feb 5, 2019, 10:52 PM IST

रघु शर्मा, चिकित्सा मंत्री

जयपुर. किसान कर्ज माफी को लेकर प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने होती नजर आ रही है कर्ज माफी को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को किसानों की कर्ज माफी को लेकर बोलने का कोई अधिकार नहीं है.

रघु शर्मा, चिकित्सा मंत्री


रघु शर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के राज में 150 किसानों ने आत्महत्या की, जो एक बड़ा पाप है. चुनाव से पहले बीजेपी ने 50,000 तक किसान कर्ज माफी का नाटक भी किया लेकिन कांग्रेस ने चुनाव से पहले कर्ज माफी की जो घोषणा की थी उसकी प्रक्रिया हमने 10 दिन के भीतर शुरू कर दी. रघु शर्मा ने कहा कि हमने प्रक्रिया शुरू कर दी है तो इसमें थोड़ा समय लगेगा लेकिन बीजेपी यह बता दे कि ऐसा कौन सा तरीका है जिससे इधर घोषणा हो और उधर तुरंत लाभ मिल जाए.

अगली सजा के लिए तैयार रहे भाजपा
रघु शर्मा ने कहा कि बीजेपी को राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सजा मिल चुकी है और अब लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को इसके लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि केंद्र ने साफ घोषणा की है कि अगर हम सत्ता में आए तो किसानों का कर्ज माफ करेंगे. बजट में किसान को लेकर की गई घोषणा को लेकर भी रघु शर्मा ने कहा कि किसानों को ₹6000 के नाम पर सिर्फ झुनझुना केंद्र सरकार ने दिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 15 बड़े उद्योगपतियों को साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्जा माफ कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details