राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

छात्रसंघ अध्यक्ष कार्यालय में तोड़फोड़, राजस्थान यूनिवर्सिटी की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल

एक बार फिर राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. जिसके बाद विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठने (Questions raised on security) लगे हैं.

By

Published : Mar 10, 2023, 8:28 PM IST

Vandalism in Union Office of Rajasthan University
Vandalism in Union Office of Rajasthan University

जयपुर.राजस्थान विश्वविद्यालय में शुक्रवार को तोड़फोड़ का मामला सामने आया. यहां छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी के कार्यालय में तोड़फोड़ की गई. साथ ही अज्ञात लोगों ने गेट पर जमकर पत्थर मारे. इस दौरान बाहर रखे गमले, कूलर आदि क्षतिग्रस्त हो गए. घटना गुरुवार देर रात की बताई जा रही है. वहीं, यूनिवर्सिटी के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, मुख्य द्वार पर भारी संख्या में गार्डों की तैनाती के साथ ही पास में ही गांधीनगर थाना भी है, इसके बावजूद राजस्थान विश्वविद्यालय सुरक्षित नहीं है. सुरक्षा को लेकर ये सवाल अध्यक्ष निर्मल चौधरी के कार्यालय में हुई तोड़फोड़ की घटना की वजह से उठा है.

दरअसल, गुरुवार देर रात कुछ अज्ञात लोग छात्रसंघ कार्यालय पहुंचे, जहां रखे गमले, कूलर आदि को उन लोगों ने तोड़ दिया. इतना ही वो छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी के कार्यालय में भी घुस गए और अंदर रखे सामान, वॉटरकूल, सोफा आदि को भी तोड़ दिया. हालांकि, इसके पीछे किसका हाथ है, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो सका है. सबसे बड़ी बात यह है कि वाकया के दौरान कार्यालय में कर्मचारी सो रहे थे.

इसे भी पढ़ें - Students Protest in RU: छात्र नेता का अनूठा विरोध लाया रंग, शुक्रवार से खुल जाएगी सेंट्रल लाइब्रेरी

वहीं, सुबह जैसे ही घटना का पता लगा तो बड़ी संख्या में छात्रों की भीड़ शासन कार्यालय के सामने जमा हो गई. उधर घटना के बाद विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठे, जिस पर फिलहाल विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच की बात कही है. जबकि अब तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. वहीं, छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने कहा कि पता चला है कि शराब के नशे में कुछ असामजिक तत्वों ने आकर पत्थरबाजी की है.

आपको बता दें कि छात्रसंघ कार्यालय पर इससे पहले भी एक बार तोड़फोड़ चुकी है. बीते दिनों छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव अरविंद जाजड़ा के बीच हुए थप्पड़कांड के बाद से ही यूनिवर्सिटी में कई दिनों तक तनाव की स्थिति बनी हुई थी. हालांकि, समाज के लोगों की ओर से समझाइश के बाद दोनों के बीच मामला सुलझ गया, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन तोड़फोड़ के इस प्रकरण को थप्पड़कांड से जोड़कर देख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details