राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर सेंट्रल जेल से गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को पंजाब लेकर रवाना हुई पुलिस

कई राज्यों के लिए सिर दर्द बने लॉरेन्स विश्नोई को पंजाब पुलिस लेने के लिए जयपुर पहुंची. जयपुर पुलिस की स्पेशल टीम भी पंजाब गई है.

By

Published : Mar 7, 2023, 5:34 PM IST

Gangster Lawrence Bishnoi
गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई

जयपुर.जयपुर सेंट्रल जेल में न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को पुलिस पंजाब लेकर रवाना हो गई. पंजाब पुलिस की टीम लॉरेंस विश्नोई को लेने के लिए जयपुर आई थी. मंगलवार को जयपुर सेंट्रल जेल से लॉरेंस विश्नोई को हाई सिक्योरिटी में पंजाब लेकर गई है. जयपुर पुलिस की स्पेशल टीम भी पंजाब पुलिस के साथ गई है. पिछले महीने लॉरेंस विश्नोई को जी क्लब फायरिंग केस के मामले में बठिंडा जेल से जयपुर पुलिस लेकर आई थी.

जयपुर पुलिस ने लॉरेंस विश्नोई को बठिंडा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर जयपुर के जवाहर सर्किल थाने में रखा था. जवाहर सर्किल थाने में लॉरेंस विश्नोई को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई थी. पूछताछ के दौरान लॉरेंस गैंग से संबंधित कई जानकारियां पुलिस के हाथ लगी थी. पूछताछ के लिए लॉरेंस विश्नोई को दो बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यायालय में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया था. गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की पुलिस रिमांड अवधि पूरी होने के बाद 2 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यायालय में पेश किया गया था. कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 16 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए थे. जिसके बाद लॉरेंस विश्नोई को जवाहर सर्किल थाने से जयपुर सेंट्रल जेल में भेज दिया गया था, जहां से मंगलवार को पंजाब पुलिस लॉरेंस को अपने साथ लेकर गई.

पढ़ें-लॉरेंस बिश्नोई के नाम से व्हाट्सएप कॉल कर मांगी गई 5 लाख की रंगदारी, रुपये नहीं देने पर परिवार को खत्म करने की धमकी

जी क्लब फायरिंग केस- राजधानी जयपुर में कारोबारियों से रंगदारी मांगने और जी क्लब पर फायरिंग करने के मामले में जयपुर पुलिस लॉरेंस विश्नोई को प्रोडक्शन वारंट पर बठिंडा जेल से गिरफ्तार करके लाई थी. लॉरेंस विश्नोई से जवाहर सर्किल थाने में पूछताछ की जा रही थी. थाने में हथियारबंद पुलिस के जवानों के पहरे के बीच लॉरेंस को रखा गया थाा. लॉरेंस विश्नोई का पुलिस दो बार न्यायालय से रिमांड ले चुकी थी. रिमांड के दौरान पूछताछ में कई खुलासे भी हुए थे. लॉरेंस गैंग, रंगदारी की सूची, शार्प शूटर्स के संबंध में कई जानकारियां पुलिस के हाथ लगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details