राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 1, 2019, 2:05 PM IST

ETV Bharat / state

प्रिंसिपल के तबादले के विरोध में दूसरे दिन भी चाकसू में विद्यार्थियों का धरना-प्रदर्शन जारी

जयपुर जिले के चाकसू के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राएं प्रिंसिपल के तबादले को लेकर आक्रोशित हैं और स्कूल के गेट पर ताला जड़ कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

जयपुर में स्कूली बच्चों का धरना प्रर्दशन , Demonstration of school children in Jaipur, Demonstration of school children in Chaksu

चाकसू (जयपुर).जिले के आकोडिया ग्राम पंचायत के स्थानीय गांव खाजलपुरा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल पुरुषोत्तम गुप्ता का तबादला होने के बाद विद्यार्थियों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है.

प्रिंसिपल के तबादले के विरोध में दूसरे दिन भी विद्यार्थियों का धरना-प्रदर्शन

मंगलवार को भी विद्यालय के छात्र-छात्राएं मेन गेट पर ताला जड़ दिया. साथ ही गांव तक पहुंचने वाले मार्ग को जाम कर धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताते रहे. विद्यार्थियों का कहना है कि प्रिंसिपल पुरुषोत्तम गुप्ता का तबादला निरस्त किया जाए. उनके यहां रहने से विद्यालय का कार्य काफी अच्छा चल रहा था. विद्यालय की शिक्षण और अन्य व्यवस्थाएं भी सुधरी थी. विद्यार्थियों की मांग है कि उन्हें पुनः इस विद्यालय में नियुक्ति दी जाए.अन्यथा ये विरोध प्रदर्शन ऐसे ही जारी रखेंगे.

पढ़ेंः जानिए मां दुर्गा के नौ रूपों की कहानी और मां को प्रसन्न करने वाले मंत्र

सोमवार को भी उन्होंने स्कूल पर ताला बंद कर धरना प्रदर्शन किया जो दोपहर एक बजे तक जारी रहा. मौके पर पहुंचे शिवदासपुरा थाना एसएचओ इन्द्रराज मरोडिया, शिक्षा विभाग के सीबीईओ जोधाराम रैगर, तहसीलदार सहित अन्य लोगों ने विद्यार्थियों से समझाइश की थी, लेकिन वह अपनी मांग पर अडिग रहे. हालांकि बाद में तेज धूप में बच्चे परेशान नजर आए, जिसके बाद बच्चे घर लौट गए.

पढ़ेंः RCA की पिच पर रामेश्वर डूडी बिना खेले ही हुए बोल्ड, बैटिंग के लिए वैभव गहलोत मैदान में उतरे

मंगलवार सुबह 10 बजे जब विद्यालय खुलने का समय हुआ तो विद्यार्थी फिर प्रदर्शन पर उतर आए और विद्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया. विद्यार्थी गांव तक पहुंचने वाले मार्ग को जाम कर धरना प्रदर्शन पर बैठ गए. और प्रिंसिपल के तबादले को निरस्त करने की मांग करने लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details