राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विराटनगर को कोटपूतली-बहरोड़ में शामिल करने का विरोध, प्रदर्शनकारियों ने दी सामूहिक गिरफ्तारी

विराटनगर को कोटपूतली-बहरोड़ जिले में शामिल करने के निर्णय के खिलाफ स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और सामूहिक गिरफ्तारियां दीं.

By

Published : Jun 29, 2023, 8:53 PM IST

Updated : Jun 29, 2023, 11:25 PM IST

Protest against Viratnagar inclusion in district, mass arrest given by locals
विराटनगर को कोटपूतली-बहरोड़ में शामिल करने का विरोध, प्रदर्शनकारियों ने दी सामूहिक गिरफ्तारी

विराटनगर को कोटपूतली-बहरोड़ में शामिल करने के खिलाफ आक्रोशित हुए लोग

विराटनगर (जयपुर). विराटनगर क्षेत्र को कोटपूतली-बहरोड़ जिले में शामिल करने से स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है. इसे लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और क्षेत्र के बाजार बंद रहे. विरोध में प्रदर्शनकारियों ने सामूहिक गिरफ्तारी भी दी.

पूर्व पंचायत समिति सदस्य जगन चौधरी ने बताया कि विराटनगर को कोटपूतली-बहरोड़ में शामिल करने के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए हैं. विराटनगर को कोटपूतली जिले में नहीं जोड़ने की मांग को लेकर विराटनगर क्षेत्र के संपूर्ण बाजार बंद रहे. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद हैं. बंद के दौरान कस्बे के बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है. जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन शर्मा ने बताया कि संघर्ष समिति के तत्वाधान में जनसभा आयोजित की गई. विराटनगर को कोटपूतली जिले में शामिल करने का निर्णय गलत है. विराटनगर को जयपुर जिले में यथावत रखा जाए.

पढ़ें:Viratnagar Bandh: विराटनगर को कोटपूतली जिले में शामिल करने का विरोध, बाजार रहे बंद

आंदोलन में शामिल जनप्रतिनिधि बाबूलाल रूंडला ने बताया कि संघर्ष समिति द्वारा पूर्व में धरना प्रदर्शन किया जा चुका है और सीएम से मिलकर जनता की भावनाओं से भी अवगत कराया जा चुका है. सीएम ने उन्हें आश्वस्त भी किया था, लेकिन अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं होने से क्षेत्र की जनता में रोष है. आयोजित जनसभा के बाद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सामूहिक गिरफ्तारी देने के लिए पुलिस थाने पहुंचे.

पढ़ें:74 IAS transfer list: 74 आईएएस की तबादला सूची जारी, 15 नव घोषित जिलों में विशेषाधिकारी नियुक्त

प्रदर्शनकारियों की भीड़ को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने थाने के बाहर गाड़ियां लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने शाहपुरा-अलवर स्टेट हाइवे जाम करने की कोशिश की. गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. बाद में प्रदर्शनकारियों ने सामूहिक रूप से गिरफ्तारी दी. इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तारी देने वाले प्रदर्शनकारियों को पुलिस वाहन से बिलवाड़ी ले जाकर छोड़ा.

Last Updated : Jun 29, 2023, 11:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details