राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अमीन खान की टिप्पणी से आक्रोश, शब्द वापस नहीं लिए तो सड़कों पर उतरेगा समाज

राजस्थान विधानसभा में शिव विधायक अमीन खान द्वारा मांगणियार व लंगा पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. हर जगह उनके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं और ज्ञापन दिए जा रहे हैं. जयपुर में भी आज नेशनल मिरासी समाज विकास समिति जयपुर के बैनर तले कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया और टिप्पणी को लेकर विरोध जताया गया.

By

Published : Jul 18, 2019, 7:05 PM IST

विधायक अमीन खान के खिलाफ प्रदर्शन

जयपुर. समाज के प्रदेश महासचिव अंजुम जोड़ावत के नेतृत्व में गुरुवार को बड़ी संख्या में लोगों ने जिला कलेक्टर दुर्ग सिंह यादव से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. वहीं, मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विधायक अमीन खान ने विधानसभा के मानसून सत्र में समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. इस टिप्पणी से समाज आहत हुआ है.

विधायक अमीन खान के खिलाफ प्रदर्शन

ज्ञापन देने वालों ने कहा कि मिरासी, मांगणियार और लंगा समाज ने भारत ही नहीं विश्व पटल पर अपनी कला से राजस्थानी संस्कृति और भारत का नाम रोशन किया है. इस समाज के कई कलाकारों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है. इस टिप्पणी से हिंदुस्तान में निवास कर रहे मिरासी, मांगणियार और लंगा जाति के लोगों की आत्मा को ठेस पहुंचा है. इन लोगों ने विधानसभा की कार्रवाई से अमीन खान द्वारा की गई टिप्पणी को हटाने, अपने शब्दों को वापस लेने व विधायक द्वारा माफी मांगने की मांग की.

अंजुम जोड़ावत ने कहा कि यदि विधायक ने अपने शब्द वापस नहीं लिए तो बहुत गलत होगा. समाज सड़कों पर उतरेगा और धरना-प्रदर्शन करना गरेगा. उन्होंने मुख्यमंत्री से भी निवेदन किया है कि वह अपने विधायक को समझाएं और अपने शब्द वापस लेने के लिए कहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details