राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 10, 2020, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

राजस्थान आवासन मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष में 10 वर्षों से लंबित 300 पदों पर हुई पदोन्नति

राजस्थान आवासन मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष में 10 वर्षों से लंबित विभिन्न संवर्गों के 300 पदों पर पदोन्नतियां हुई है. इस वर्ष चीफ इंजीनियर से लेकर क्लर्क तक की पदोन्नति कर दी गई है, जिससे कर्मचारी और अधिकारी वर्ग उत्साहित है.

Promotion in Housing Board, Golden Jubilee Year, राजस्थान न्यूज़
राजस्थान आवासन मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष में विभिन्न संवर्गों में हुई पदोन्नति

जयपुर.राजस्थान आवासन मंडल का स्वर्ण जयंती वर्ष उसके कर्मचारियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है. दरअसल, आवासन मंडल में 10 वर्षों से लंबित विभिन्न संवर्गों के 300 पदों पर इस वर्ष पदोन्नतियां हुई है. विभागीय पदोन्नति समिति की सिफारिश पर मुख्य अभियंता, अतिरिक्त मुख्य अभियंता, आवासन आयुक्त और आवासीय अभियंताओं के पदों पर पदोन्नति की गई.

राजस्थान आवासन मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष में विभिन्न संवर्गों में हुई पदोन्नति

पढ़ें:राजस्थान में पहली बार हुई Virtual Autopsy, बिना चीड़-फाड़ हुआ कोरोना से मृत युवक का पोस्टमार्टम

इस वर्ष चीफ इंजीनियर से लेकर क्लर्क तक की पदोन्नति कर दी गई है. कुछ कर्मचारियों के रिटायरमेंट के बाद भी उनकी डीपीसी की गई है. आवासन मंडल में बीते दिनों मुख्य अभियंता पद पर 1, अतिरिक्त मुख्य अभियंता पद पर 2, उप आवासन आयुक्त के पद पर 3 और आवासीय अभियंता के 2 पदों पर डीपीसी कर पदोन्नति दी गई. इससे पहले उप आवासन आयुक्त के पदों पर 2013-14 से 2017-18 तक रिव्यू डीपीसी की गई. इसमें 23 आवासीय अभियंताओं को आवासन आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया.

वर्ष 2018-19 से 2020-21 तक नियमित डीपीसी की गई. इसमें 11 आवासीय अभियंताओं को उप आवासन आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया. इसी तरह परियोजना अभियंता वरिष्ठ के पद पर कार्यरत 32 कार्मिकों को आवासीय अभियंता के पद पर पदोन्नत किया गया. इसके ही वर्ष 2010-11 से 2020-21 तक की नियमित डीपीसी कर 102 परियोजना अभियंताओं को संबंधित वर्षों में आवासीय अभियंताओं के पद पर पदोन्नत किया गया.

पढ़ें:जयपुर: जगतपुरा आरटीओ ऑफिस में ट्रायल के नाम पर की जा रही महज खानापूर्ति

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल में 10 वर्षों से अभियंताओं की पदोन्नति नहीं हो रही थी. बहुत सारे प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन थे. उन्होंने कहा कि अब चीफ इंजीनियर से लेकर क्लर्क तक इस वर्ष तक की पदोन्नति कर दी गई है. सभी संवर्गों में 300 पदों पर पदोन्नति की गई है.

इस तरह राजस्थान आवासन मंडल में विभागीय पदोन्नति समिति की सिफारिश पर सभी पदोन्नतियां कर दी गई है, जिससे कर्मचारी और अधिकारी वर्ग उत्साहित है. संभव है कि इस उत्साह का फायदा हाउसिंग बोर्ड की आगामी योजनाओं में भी देखने को मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details