राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 4, 2019, 10:13 AM IST

ETV Bharat / state

RCA का सियासी दंगल : रामप्रकाश चौधरी ने कहा- एक तो राजस्थान का जाट और दूसरा संघ का कार्यकर्ता हूं, घुटने नहीं टेकूंगा

आरसीए चुनाव को लेकर शुक्रवार को एसएमएस स्टेडियम पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. डिप्टी स्तर के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. वहीं रामप्रकाश चौधरी ने भी इस दौरान डटकर मुकाबला करने की बात कही है.

RCA का सियासी दंगल, Political cirque of RCA, रामप्रकाश चौधरी आरसीए चुनाव, RCA election news

जयपुर. आरसीए चुनाव को लेकर शुक्रवार को एसएमएस स्टेडियम पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. डिप्टी स्तर के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. आरसीए चुनाव के दौरान हंगामा होने के भी आसार जताए जा रहे हैं, इसीलिए स्टेडियम को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

आरसीए चुनाव को लेकर रामप्रकाश चौधरी ने कहीं ये बड़ी बात

आरसीए चुनाव एक बार फिर सियासी अखाड़ा बन चुका है. यह जोशी और डूडी गुट में मुकाबला है. चुनाव से पहले एजीएम की मीटिंग होगी. जिसमें हंगामा होने के पूरे आसार है. किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए स्टेडियम के बाहर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. क्यूआरटी टीम को भी बुलाया गया है और वज्र वाहन भी तैनात है.

आरसीए चुनाव के लिए 9:00 से दोपहर 12:00 बजे तक मतदान होना है. सीपी जोशी और रामेश्वर डूडी गुट ने एजीएम का नोटिस जारी किया है. चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि मतदान के दौरान मौजूद रहेंगे. पुलिस अधिकारियों के पास एक लिस्ट है और जो नाम लिखे हुए है, उसी के मुताबिक मतदाताओं और प्रत्याशियों को अंदर जाने दिया जा रहा है.

पढ़ें: उदयपुर में गरबा खेलने के दौरान मलबा गिरने से 2 बच्चों की मौत, 7 घायल

डूडी गुट से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी राम प्रकाश चौधरी स्टेडियम पहुंचे. उनके साथ उनके समर्थक भी आए थे लेकिन समर्थकों को बाहर ही रोक दिया गया. राम प्रकाश चौधरी को भी पहचान पत्र देखने के बाद ही अंदर जाने दिया गया. रामप्रकाश चौधरी के समर्थकों ने डूडी जिंदाबाद के नारे लगाए. राम प्रकाश चौधरी ने अपनी जीत का दावा किया है और कहा है कि वे 25 वोटों से जीतेंगे.

पढ़ें: जयपुर प्रीमियर फुटबॉल लीग-2019 ट्रॉफी का अनावरण, 6 अक्टूबर से शुरू होंगे मुकाबले

चौधरी ने कहा कि चुनाव अधिकारी ने हमारा गणित बिगाड़ दिया है. अब हम सरकार का गणित बिगाड़ देंगे. उन्होंने कहा कि वे डबल इंजन के आदमी है, एक तो राजस्थान के जाट और दूसरे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details