राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अब रात 8 बजे बाद शराब बेचने पर पुलिस उठाएगी ये कदम, पुलिस मुख्यालय ने जारी किए आदेश

अवैध रूप से शराब बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस मुख्यालय कि ओर से शराब विक्रेता की वीडियोग्राफी करके आबकारी विभाग विभाग को भेजने के आदेश जारी हुए है.

By

Published : Jun 27, 2019, 4:19 PM IST

शराब माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी

जयपुर. प्रदेश में रात को 8 बजे के बाद शराब बेचने वाले शराब माफियाओं और वाइन शॉप के संचालकों पर नकेल कसने के लिए पुलिस मुख्यालय ने अपनी कमर कस ली है. अवैध रूप से शराब बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस मुख्यालय से एक आदेश जारी किए गए. जिसके तहत रात को 8 बजे के बाद शराब बेचने वाले लोगों की वीडियोग्राफी और फोटो खींचकर उसकी शिकायत जिला आबकारी अधिकारी से की जाएगी.

शराब माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी

राज्य सरकार के आदेशानुसार रात को 8 बजे के बाद शराब बेचने पर पाबंदी है लेकिन इसके बावजूद कुछ शराब माफिया और वाइन शॉप के संचालक चोरी-छिपे शराब बेच रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत दिनों पूर्व पुलिस मुख्यालय में एक बैठक के दौरान इसको लेकर पुलिस के आला अधिकारियों से चर्चा भी की थी. उसी चर्चा के फलस्वरूप अब पुलिस मुख्यालय ने एक नई रणनीति के तहत शराब माफियाओं और अवैध रूप से शराब बेचने वाले वाइन शॉप संचालकों पर नकेल कसने के लिए एक नया तरीका ईजाद किया है.

अवैध रूप से शराब बेचने वालों की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस वीडियोग्राफी और फोटो खींचकर उसकी शिकायत जिला आबकारी अधिकारी से करेगी. इसके साथ ही उस वाइन शॉप का लाइसेंस निरस्त करने की मांग की जाएगी और कानूनी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल देखना होगा राजस्थान पुलिस की यह नई पहल कितना रंग लाती है और शराब माफियाओं पर कितनी लगाम लग पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details