राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Poster Controversy : राजस्थान में भाजपा के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज, किसान ने की कार्रवाई की मांग

Poster Row in Rajasthan, राजस्थान के पोकरण से बड़ी खबर सामने आई है. पोस्टर विवाद को लेकर किसान ने भाजपा के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है. यहां जानिए पूरा मामला...

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 10, 2023, 11:46 AM IST

Farmer Poster Controversy
किसान ने मानहानि का किया केस दर्ज

पीड़ित किसान माधुराम के बेटे ने क्या कहा, सुनिए...

पोकरण. रामदेवरा के रिखियों की ढाणी के किसान माधुराम ने रामदेवरा थाना में भाजपा के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवा कर कार्रवाई की मांग की है. किसान माधुराम ने रामदेवरा थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि भाजपा ने उसकी इजाजत के बिना उसकी फोटो अपने पोस्टर पर लगा दिया. यह पोस्टर पूरे राजस्थान में लगाया गया है.

भाजपा के इस पोस्टर पर लिखा गया है कि 19 हजार किसानों की जमीन नीलाम हुई है. भाजपा के इस झूठ के कारण किसान की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है. किसान ने बताया है कि उसकी कोई जमीन नीलाम नहीं हुई है उसके पास 200 बीघा जमीन मौजूद है. भाजपा के द्वारा उसकी छवि को धूमिल किया गया है और आम जनता और समाज के बीच उनकी मानहानि हुई है. किसान माधुराम ने जैसलमेर भाजपा जिला अध्यक्ष, भाजपा ब्लॉक अध्यक्ष और पदाधीकारीयों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें :Poster row in Rajasthan : किसान माधोराम ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, पोस्टर हटाने की मांग की, सीएम बोले- यही है भाजपा की हकीकत

मानहानि का मामला दर्ज : रामदेवरा थाना में किसान की रिपोर्ट के आधार पर सोमवार रात में मानहानि का मामला दर्ज किया गया है. रामदेवरा थानाधिकारी खम्माराम ने बताया कि किसान माधुराम की रपोर्टमें आधार पर पर कार्यवाही करते हुए धारा 500 के अंर्तगत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह था पूरा मामला : किसान माधुराम का भाजपा के 'नहीं सहेगा राजस्थान' कैंपेन के पोस्टर पर फोटो छाप दिया गया और पूरे राजस्थान में इस कैंपेन के होर्डिंग लगा दिए गए. किसान के एक रिश्तेदार जब जयपुर गए तब उन्होंने पोस्टर का फोटो रामदेवरा के ग्रुप में भेजा, तब पूरे मामले का किसान को पता चला. इसके बाद जब किसान ने विरोध किया तब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसान को अपने पास बुलाया और मामले का संज्ञान लेकर पोस्टर हटाने के निर्देश दिए. अब किसान माधुराम ने भाजपा पर मानहानि का केस दर्ज करवाया है.

किसान का बेटा बोला- बयान बदलने के लिए आ रहे फोन : किसान माधुराम के बड़े बेटे भूराराम ने बताया कि मेरे पिता का फोटो छापने के बाद हमें मानसिक और सामाजिक रूप से परेशानी झेलनी पड़ रही है. हमारे पास बयान बदलने के लिए लगातार फोन आ रहे हैं. मेरे पिता और मेरे पूरे परिवार को भाजपा की गलती के कारण उत्पीड़न झेलना पड़ रहा है, इसलिए हमने रामदेवरा थाने में केस दर्ज करवाया है. भाजपा को हमारे पिता से मांफी मांगनी पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details