राजस्थान

rajasthan

जयपुर: World Environment Day पर शाहपुरा में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

By

Published : Jun 5, 2020, 5:09 PM IST

विश्व पर्यावरण दिवस पर शाहपुरा में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान मौजूद अधिकारियों ने अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने का संकल्प लिया.

World Environment Day जयपुर न्यूज
पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

शाहपुरा (जयपुर). विश्व पर्यावरण दिवस पर शाहपुरा के पंचायत समिति कार्यालय परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान सेवानिवृत्त आईपीएस हरिप्रसाद शर्मा, एसडीएम नरेंद्र कुमार मीणा, एसीएम सुनील कुमार शर्मा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान सेवानिवृत्त आईपीएस हरिप्रसाद शर्मा ने कहा कि सिर्फ पौधे लगाना ही काफी नहीं है बल्कि उनकी देखभाल करना भी जरूरी है.

पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

शाहपुरा शहर स्थित पंचायत समिति कार्यालय परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में सेवानिवृत आईपीएस हरिप्रसाद शर्मा, शाहपुरा उपखण्ड अधिकारी नरेंद्र कुमार मीणा, एसीएम सुनील कुमार शर्मा, शाहपुरा नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी ऋषिदेव ओला समेत कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अधिकारियों ने परिसर में पौधे लगाए और पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया. सेवानिवृत्त आईपीएस हरिप्रसाद शर्मा ने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखना हम सभी का दायित्व है. इकोसिस्टम का संतुलन और स्वच्छ ऑक्सीजन के लिए पेड़ होने जरूरी है. उन्होंने कहा कि सिर्फ पौधे लगाना ही काफी नहीं है बल्कि उनकी देखभाल करना भी जरूरी है.

यह भी पढ़ें.विशेष: नागौर के इस गांव में 550 सालों से चली आ रही है पर्यावरण संरक्षण की परंपरा

वहीं शाहपुरा उपखंड अधिकारी नरेंद्र कुमार मीणा ने कहा कि मानव अपनी भौतिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पेड़ों की अंधाधुंध कटाई कर रहा है. जिससे ग्लोबल वार्मिंग जैसी समस्याएं बढ़ रही है और प्राकृतिक आपदाओं में बढ़ोतरी हो रही है. इन सबसे बचाव के लिए हमे अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने चाहिए. इस दौरान पंचायत समिति कार्यालय परिसर में रहने वाले कार्मिकों ने पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details