राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 4, 2020, 6:47 PM IST

ETV Bharat / state

जयपुर: शाहपुरा में 4 घंटे के लिए खुलेंगी दुकानें, सुबह 8 से दोपहर 12 का होगा समय

कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से किए गए लॉकडाउन के तीसरे चरण में व्यापारियों को राहत मिली है. शाहपुरा शहर में व्यापारियों को 4 घंटे दुकानें खोलने की प्रशासन ने सशर्त अनुमति दी है.

व्यापारियों और अधिकारिेयों की मीटिंग, Merchants and officials meeting
व्यापारियों और अधिकारिेयों की मीटिंग

शाहपुरा (जयपुर). सरकार की ओर से किए गए लॉकडाउन 3.0 में व्यापारियों को कुछ राहत मिली है. शाहपुरा शहर में दुकानें खोलने के लिए व्यापारियों को सशर्त अनुमति दी गई है. शहर में सुबह 8 से 12 बजे तक मात्र चार घण्टे ही दुकानें खुलेंगी. अतिआवश्यक सेवाओं वाले प्रतिष्ठान पूर्व की भांति ही खुलेंगे. इसको लेकर शाहपुरा उपखण्ड कार्यालय परिसर में उपखण्ड अधिकारी नरेंद्र कुमार मीणा ने व्यापारियों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों की मीटिंग ली.

मीटिंग के दौरान उपखंड अधिकारी मीणा ने उपस्थित व्यापारियों से सुझाव मांगे. इस दौरान शाहपुरा शहर में दुकानों को खोलने का समय सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक का निर्धारित किया गया है. दुकान में काम करने वाले व्यापारी और कर्मचारी के अलावा ग्राहक को भी मास्क लगाकर रहना होगा. इसके अलावा दुकान में सिर्फ एक ही ग्राहक को प्रवेश की अनुमति होगी. उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की पालना नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:जयपुर लाई जाएगी आज कर्नल आशुतोष शर्मा की पार्थिव देह, राजकीय सम्मान के साथ होगी अंत्येष्टि

उन्होंने बताया कि शहर में शॉपिंग मॉल, कॉम्पलेक्स, होटल, रेस्त्रां, मीट की दुकान, स्पा, सैलून आदि नहीं खुल पाएंगे. इस दौरान डीएसपी नेहा अग्रवाल, डीटीओ यशपाल यादव, ईओ ऋषिदेव ओला, विद्युत निगम के अधिशाषी अभियंता टीएस राजावत, बीसीएमओ डॉ विनोद शर्मा समेत कई अधिकारी और व्यापारी मौजूद रहे.

शाहपुरा में तेज अंधड़ और ओले

शाहपुरा में तेज अंधड़ और ओले, जनजीवन हुआ प्रभावित

शाहपुरा समेत आस-पास के इलाकों में सोमवार दोपहर बाद मौसम ने अचानक पलटा खाया. क्षेत्र में तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई और ओले गिरे. इससे क्षेत्र में कई स्थानों पर पेड़ गिर गए और जनजीवन प्रभावित हुआ. खोरी गांव में आकाशीय बिजली भी गिरी. जिससे एक बकरी की जलने से मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार शाहपुरा समेत आस पास के इलाकों में दोपहर को अचानक आसमान में काले बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगी. तेज अंधड़ के साथ बारिश भी हुई. अंधड़ चलने की वजह से कई पेड़ धराशाही हो गए और टीन-टप्पर उड़ गए. बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया और मौसम में ठंडक हो गई. जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली.

पढ़ें:जम्मू कश्मीर के तंगधार में शहीद करौली का लाल, पिता बोले- बेटे की शहादत पर गर्व

शाहपुरा, देवन, चतरपुरा, बागावास, जाजै, मनोहरपुर समेत कई गांवों में ओले भी गिरे. कुछ स्थानों पर तो बैर के आकार के ओले. जिससे धरती पर ओलों की सफेद चादर बिछ गई. इधर, शाहपुरा के निकट खोरी गांव स्थित कुडोलिया वाली ढाणी में आकाशीय बिजली गिरने की सूचना है. बिजली गिरने से बाड़े में बंधी एक बकरी जलकर मर गई. तेज अंधड़ और बारिश के बाद विद्युत तार टूट जाने की वजह से विद्युत आपूर्ति भी ठप हो गई है. सूचना मिलने पर विद्युतकर्मी टूटे तारों को दुरुस्त करने में जुट गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details