राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पानी के टैंकर नहीं मिलने से शहरवासियों का फूटा गुस्सा

परिवहन विभाग द्वारा राजस्व पुराना करने पर अब टैंकर चालकों से भी अवैध वसूली करना चालू हो गया है. ऐसे में ताजा में परिवहन द्वारा टैंकर चालकों का चालान काटा जा रहा है

By

Published : Mar 13, 2019, 5:24 PM IST

पानी के टैंकर

जयपुर. परिवहन विभाग द्वारा राजस्व पुराना करने पर अब टैंकर चालकों से भी अवैध वसूली करना चालू हो गया है. ऐसे में ताजा में परिवहन द्वारा टैंकर चालकों का चालान काटा जा रहा है, जिसके अंतर्गत चालकों को 10000 की रसीद देकर 12000 रुपये वसूले जा रहे हैं. इसके चलते सभी टैंकर चालक हड़ताल पर बैठ गए हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो

जयपुर में परिवहन विभाग को 1021 करोड़ रुपये का लक्ष्य दिया गया था. ऐसे में विभाग द्वारा अभी तक 700 करोड़ रुपयेका लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है, जिसके बाद अब टैंकर चालकों को विभाग द्वारा लक्ष्य बनाया जा रहा है. ऐसे में अब परिवहन विभाग टैंकर चालकों का चालन कर रहा है, जिसके साथ ही उनसे अवैध वसूली भी हो रही है. इस दौरान टैंकर चालकों ने बताया कि कल परिवहन विभाग द्वारा टैंकर चालक लालचंद का चालन किया गया था, जिसको विभाग के अधिकारियों द्वारा 10000 की रसीद दी गई थी. ऐसे में लालचंद ने बताया कि विभाग द्वारा 10000 की रसीद तो दी गई. लेकिन अधिकारियों द्वारा उनसे 12000 लिए गए इससे साफ तौर पर जाहिर है कि विभाग द्वारा अवैध रूप से वसूली भी की जा रही है.

बता दें कि जयपुर में पिछले 3 दिन से हड़ताल पर बैठे टैंकर चालकों द्वारा कहीं भी पानी की सप्लाई नहीं दी जा रही है, जिसके चलते शहर के आगरा रोड जगतपुरा खान ओ गोरिया सहित दर्जनों क्षेत्र के 50,000 से ज्यादा लोग पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं. ऐसे में लोगों का कहना है कि विभाग द्वारा इन इलाकों में ना ही पानी की सप्लाई हो रही है ना ही कोई बोरिंग की व्यवस्था भी की जा रही है, जिससे यहां के लोगों को पानी के लिए भी कई तरह के इंतजाम करने पड़ रहे हैं. ऐसे में लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है साथ ही टैंकर चालक भी पानी की सप्लाई ना करने पर अड़े हुए हैं.

शहर में पिछले 3 दिनों से पर परिवहन विभाग द्वारा टैंकर चालकों के चालान काटे जा रहे हैं, जिसके चलते सभी टैंकर चालक धरने पर बैठ गए हैं इस दौरान बैंक एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा टैंकर चालकों से अवैध वसूली की जा रही है. साथ ही उनका 10000 रुपये तक का चालान किया जा रहा है. ऐसे में उनका कहना है कि यदि चालक 10000 रुपये का चालन कट आएगा तो वह खाएगा क्या. साथ ही उनका कहना है कि उनके द्वारा विभाग के अधिकारियों और मंत्री तक को इस बारे में अवगत करा दिया गया है. लेकिन कोई भी इस मामले में सुध लेने के लिए तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details