राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चलती गाड़ी में अवैध तरीके से कर रहे थे भ्रूण लिंग परीक्षण, PCPNDT सेल के हत्थे चढ़ें 2 आरोपी

राजधानी के चौमू कस्बे में पीसीपीएनडीटी सेल ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए फर्जी तरीके से भ्रूण लिंग परीक्षण करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. भ्रूण लिंग परीक्षण चलती गाड़ी के अंदर किया जा रहा था.

By

Published : Aug 4, 2019, 4:34 AM IST

PCPNDT news, gender testing, jaipur news,

जयपुरः पीसीपीएनडीटी सेल ने शनिवार को राजधानी जयपुर के चौमू कस्बे में कार्रवाई को अंजाम देते हुए फर्जी तरीके से भ्रूण लिंग परीक्षण करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि पीसीपीएनडीटी टीम को लगातार सूचना मिल रही थी कि चोमू कस्बे में फर्जी तरीके से भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाला गिरोह सक्रिय है. आरोपी युवक फर्जी तरीके से भ्रूण लिंग परीक्षण चलती गाड़ी के अंदर करते थे.

भ्रूण लिंग परीक्षण करते हुए 2 गिरफ्तार

टीम ने आरोपी रविंद्र डागर के अलावा गाड़ी चालक विकास सारण को भी गिरफ्तार किया है. पीसीपीएनडीटी सेल ने बताया कि इसके लिए एक डिकॉय को तैयार किया गया और आरोपी रविंद्र डागर से संपर्क किया गया तो उसने 25 हजार रुपए में भ्रूण लिंग जांच करने की बात कही. जिसके बाद टीम ने चौमू के पास उदयपुरिया मोड़ पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया और दो युवकों को मौके से गिरफ्तार किया है.

पढ़ेः जोधपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, दंपति की मौत...4 घायल

बता दें कि आरोपियों से एक गाड़ी, एक लैपटॉप और हुबहू नंबर के 25 हजार के नोट भी बरामद किए गए है. रविवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details