राजस्थान

rajasthan

पवन खेड़ा ने वीडियो किया जारी, बाबा बालकनाथ पर कनाडा में जमीन खरीदने को लेकर लगाए आरोप

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 20, 2023, 9:08 PM IST

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए कनाडा निवासी जगमनदीप सिंह का एक वीडियो जारी किया. साथ ही तिजारा से भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ पर कनाडा में जमीन खरीदने और हवाला के जरिए 52 करोड़ रुपए भेजने का आरोप लगाया है. वहीं, इन आरोपों को बाबा बालकनाथ ने सिरे से खारिज कर दिया है.

पवन खेड़ा ने बीजेपी पर लगाए आरोप
पवन खेड़ा ने बीजेपी पर लगाए आरोप

पवन खेड़ा ने बीजेपी पर लगाए आरोप

जयपुर. राजस्थान के चुनावी रण में भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी कर रही है. दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के बेटे पर आरोप लगाने वाले जगमनदीप सिंह का एक वीडियो जारी कर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने अलवर सांसद और तिजारा (अलवर) से भाजपा प्रत्याशी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं, महंत बालकनाथ ने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

लगाए ये आरोपःइस वीडियो में "जगमनदीप सिंह बाबा बालकनाथ की ओर से सूरत (गुजरात) के एक आंगडिया रमणीक भाई पटेल के जरिए कनाडा में भांग की खेती के लिए 30 एकड़ जमीन खरीदने और हवाला के जरिए 52 करोड़ रुपए कनाडा पहुंचाने की बात कह रहा है. इस पर सवाल उठाते हुए पवन खेड़ा ने कहा अलवर सांसद और तिजारा (अलवर) से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे बाबा बालकनाथ नाथ संप्रदाय से आते हैं, लेकिन सवाल यह है कि ये 52 करोड़ रुपए कहां से आए और यह रकम हवाला के जरिए कनाडा भेजा गया. उन्हें तिजारा के लोगों को यह बताना चाहिए कि यह रुपए आए कहां से. क्या यह तिजारा की तिजोरी है."

पढ़ें:प्रियंका की तल्ख टिप्पणी, बोलीं- मोदी की नीति किसानों से पैसे खींचो व बड़े-बड़े उद्योगपतियों को सींचने की है

कभी तो सरकार केंद्र में भी बदलेगीः पवन खेड़ा ने सवाल उठाया कि "मेरे या आपके पास एक लाख रुपया भी मिल जाए तो पुलिस उठाकर ले जाएगी, लेकिन आपके (बाबा बालकनाथ) के पास यह पैसा कहां से आया, क्योंकि आप भाजपा के सांसद हैं. इसलिए आपसे कोई कुछ नहीं पूछेगा. कनाडा में आश्रम के लिए जमीन खरीदने के लिए आप हवाला और कालाधन का इस्तेमाल करोगे और कानून से बचे भी रहोगे. कब तक बचे रहोगे. कभी तो सरकार केंद्र में भी बदलेगी."

जानना चाहता है राजस्थानः पवन खेड़ा ने आरोप लगाते हुए कहा कि "अब जब प्रधानमंत्री राजस्थान आएं तो बाबा बालकनाथ से खुद ही पूछ लीजिए फोन करके. रैली के दौरान किसी से बोलिए कि फोन कनेक्ट करके दे दें. फोन का स्पीकर ऑन कर माइक के सामने रखकर पूरा राजस्थान सुनना चाहता है कि यह 52 करोड़ रुपए किसके हैं. क्या तिजारा की तिजोरी के हैं. यह पैसा कहां से आया ये आंगडिया के माध्यम से कनाडा क्यों भेजा गया. इतने नियम क्यों तोड़े गए. यह सारी बात राजस्थान जानना चाहता है."

पढ़ें:कन्हैया का हमला, कहा- पीएम राजस्थान में योजनाओं की बात करने लगे, बीसीसीआई सचिव को लेकर कही ये बात

बालक नाथ ने खारिज किए आरोपः महंत बालक नाथ ने पैसों की लेनदेन को लेकर खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. हवाला के जरिए विदेश में जमीन खरीदने के मामले पर उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाला पक्ष यदि उन्हें जमीन की रजिस्ट्री मुहैया करवा दें, तो वह इस जमीन के दावे पर बात को स्वीकार करेंगे. महंत बालक नाथ ने कहा कि आज तक उनके वीजा पर विदेशी मुहर भी नहीं लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details