राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बढ़ रहा कर्फ्यू का दायरा, 51 थाना इलाकों के 223 चिन्हित स्थानों पर लगा आंशिक कर्फ्यू

By

Published : Jun 12, 2020, 12:16 AM IST

जयपुर में कोरोना संक्रमण के साथ ही कर्फ्यू का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के करीब 51 थाना इलाकों के 223 चिन्हित स्थानों पर आंशिक या पूर्ण कर्फ्यू लगाया गया है. साथ ही जयपुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी गैर आवश्यक गतिविधियों के लिए लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है.

Curfew in Jaipur, जयपुर न्यूज़
जयपुर के 51 थाना इलाकों में आंशिक कर्फ्यू जारी

जयपुर.राजधानी में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जयपुर में कोरोना संक्रमण के साथ ही कर्फ्यू का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन इलाकों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगाया जा रहा है. साथ ही जयपुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी गैर आवश्यक गतिविधियों के लिए लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है.

पढ़ें:डिबेट में की गई टिप्पणी जानबूझकर अदालत की अवमानना नहीं : HC

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के करीब 51 थाना इलाकों के 223 चिन्हित स्थानों पर आंशिक या पूर्ण कर्फ्यू लगाया गया है. जयपुर शहर में रामगंज, माणक चौक, सुभाष चौक, कोतवाली, गलता गेट, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, आमेर, संजय सर्किल, जालूपुरा, विद्याधर नगर, लाल कोठी, गांधीनगर, आदर्श नगर, खोनागोरियां, मोती डूंगरी, मालपुरा गेट, बजाज नगर, मालवीय नगर, रामनगरिया, प्रताप नगर, जवाहर सर्किल, जवाहर नगर, कानोता, ट्रांसपोर्ट नगर, सदर, मुरलीपुरा, झोटवाड़ा, करधनी, करणी विहार, वैशाली नगर, बगरू, हरमाड़ा, मुहाना, सोडाला, शिप्रा पथ, मानसरोवर, शिवदासपुरा, महेश नगर, चाकसू, श्याम नगर, तूंगा, महिंद्रा सेज और ज्योति नगर थाना इलाके के चिन्हित एरिया में कर्फ्यू लागू किया गया है.

जालूपुरा थाना इलाके में संसार चंद्र रोड स्थित खंडेला हाउस, होटल प्रिंस के पास मकान नंबर-255 से मकान नंबर-16 तक कर्फ्यू लगाया गया है. विद्याधर नगर थाना इलाके में सेक्टर-1 स्थित मकान नंबर-1/18 और मकान नंबर -1/28 के मध्य से आरंभ होने वाली गली में, मकान नंबर-1/10 और 1/19 तक की गली के दोनों तरफ कर्फ्यू लगाया गया है. अंबाबाड़ी स्थित एडब्ल्यूएचओ कॉलोनी के पश्चिमी दिशा की गली में मकान नंबर बी-27 से मकान नंबर बी-32 और सेक्टर 6 स्थित शिव पार्क में पूरब दिशा वाली गली में मकान नंबर-184 से 187 तक कर्फ्यू लगाया गया है.

सभी कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किया गया है. मुख्य मार्गो को बंद किया गया है और लोगों से अपील की जा रही है कि अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें. कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है. ड्रोन कैमरे की रिकॉर्डिंग के माध्यम से लॉकडाउन और धारा-144 का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

कोरोना के संबंध में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस की सख्त निगरानी है. साइबर पेट्रोलिंग के तहत चिन्हित असामाजिक तत्वों का डाटाबेस तैयार किया जा रहा है. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:चाकसू: शिवदासपुरा में 25 साल के युवक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

इन इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू

रामगंज थाना इलाके में घाट गेट स्थित नवाब का चौराहा के सामने वाली गली के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. कोतवाली थाना इलाके में कल्याणजी रास्ता पांचवा चौराहे पर, दक्षिण में नीलगरों की मस्जिद और उत्तर में सिरकीगरो की मस्जिद तक कर्फ्यू लगाया गया है. सुभाष चौक थाना इलाके में मेहरा बस्ती, लोधा बस्ती और गंगापुर चौकी के आस-पास के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.

शास्त्री नगर थाना इलाके में बलाई बस्ती में मकान नंबर ए-22 से मकान नंबर बी-26 और मकान नंबर-45 से मकान नंबर 48 तक कर्फ्यू लगाया गया है. नारगढ़ थाना इलाके में धोबी घाट ब्रह्मपुरी में मकान नंबर 48-49 के बीच वाली गली और दूसरी तरफ मकान नंबर 62-85 से आरके खंडेलवाल किराना स्टोर के सामने एवं गेट के साथ ही सर्किल के पास कोली बस्ती में जाने वाली गली में माउंट रोड की तरफ वाली गली के संपूर्ण क्षेत्र तक कर्फ्यू लगाया गया है.

झोटवाड़ा थाना इलाके के सीताबाड़ी में दुकान नंबर 11 से 24 तक, गली नंबर 1-2 के मध्य प्लाट नंबर 1-2 तक और गली नंबर-2 में नाथूराम बराला के मकान तक के क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. शिप्रा पथ थाना इलाके में जगन्नाथ पुरी प्रथम, त्रिवेणी नगर के मकान नंबर ए-99 से ए-198 और राम तीर्थ मार्ग के मकान नंबर-111/02 से मकान नंबर-111/07 के संपूर्ण क्षेत्र तक कर्फ्यू लगाया गया है. मुहाना थाना इलाके में मुहाना मंडी गेट नंबर-3 के पास स्थित सनशाइन प्राइम धानुका रेजिडेंसी की चारदीवारी के चिन्ह क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया है. शिवदासपुरा थाना इलाके में शिवदासपुरा गांव के लोहारों भंगीयों की गली के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.

इन इलाकों से हटाया कर्फ्यू

मुहाना थाना इलाके में नमन रेजिडेंसी प्रथम के मुख्य दरवाजा से नमन रेजिडेंसी द्वितीय के मुख्य दरवाजा तक के संपूर्ण क्षेत्र से कर्फ्यू हटाया गया है. महेश नगर थाना इलाके में प्लाट नंबर-44 भगवती नगर द्वितीय से प्लॉट नंबर 47 तक और प्लॉट नंबर 4ए बैराठीनगर प्रथम से प्लॉट नंबर एस-16 महावीर कॉलोनी तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू हटाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details