राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 7, 2023, 4:34 PM IST

ETV Bharat / state

राजधानी में पैंथर का आतंक, पैंथर ने घर के बाडे में कूदकर गाय के बछड़े का किया शिकार

जयपुर के जयसिंहपुरा खोर की श्याम वालों की ढाणी में पैंथर ने गाय के बछड़े का शिकार किया है.

Panther seen in residential area of Jaipur, attacked on a calf
राजधानी में पैंथर का आतंक, पैंथर ने घर के बाडे में कूदकर गाय के बछड़े का किया शिकार

जयपुर.राजधानी में एक बार फिर पैंथर का आतंक देखने को मिला. जयसिंहपुरा खोर की श्याम वालों की ढाणी में पैंथर ने घर के बाड़े में कूदकर गाय के बछड़े का शिकार किया. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

राजधानी में आबादी क्षेत्र में लगातार जंगली जानवरों का मूवमेंट बढ़ता जा रहा है. वन्यजीव भोजन पानी की तलाश में जंगलों से बाहर निकलकर आबादी क्षेत्रों में आ रहे हैं. बीती देर रात जयसिंहपुरा खोर इलाके में पैंथर ने घर के बाडे में बंदे गाय के बछड़े का शिकार किया है. शुक्रवार अलसुबह पैंथर की दस्तक की खबर लगते ही स्थानीय लोग मौके पर जमा हो गए. स्थानीय लोगों की मानें तो कुछ दिन पहले भी पास में ही आमलीवालों की ढाणी में पैंथर का मूवमेंट देखा गया था. पैंथर ने गाय का शिकार किया था. वन विभाग की टीम ने पिंजरा लगाकर पैंथर को पकड़ा था. पैंथर को फिर से जंगल में छोड़ दिया गया था.

पढ़ें:कोटा में पैंथर का आतंक, नांता गढ़ को 24 घंटे की पहरेदारी... कैमरा ट्रेप, पिंजरे और ट्रेंकुलाइज के लिए तैनात की टीम

क्षेत्रीय वन अधिकारी जनेश्वर चौधरी के मुताबिक शुक्रवार सुबह सूचना मिली थी कि जयसिंहपुरा खोर स्थित श्याम वालों की ढाणी में पैंथर ने गाय के बछड़े का शिकार किया है. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. घटनास्थल के आसपास पगमार्ग मिले हैं. पगमार्ग को देखते हुए लगता है कि पैंथर ने ही बछड़े का शिकार किया है. वन विभाग की टीम आसपास के इलाके में पैंथर को सर्च कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details