राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रशिक्षण में नहीं पहुंचने वाले कर्मचारियों के 2 दिन का वेतन रोकने के आदेश

लोकसभा चुनाव में ड्यूटी लगने के बाद बड़ी संख्या में लोग अपनी ड्यूटी कैंसिल कराने के लिए जिला कलेक्टर के दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं.

By

Published : Apr 4, 2019, 12:51 PM IST

प्रशिक्षण में नहीं पहुंचने वाले कर्मचारियों के 2 दिन का वेतन रोकने के आदेश

जयपुर. प्रदेश में लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश ही नहीं निर्वाचन विभाग में भी हलचल तेज हो गई है. लोकसभा चुनाव में ड्यूटी लगने के बाद बड़ी संख्या में लोग अपनी ड्यूटी कैंसिल कराने के लिए जिला कलेक्टर दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं. यह लोग अलग-अलग अधिकारियों की सिफारिशें लेकर जिला कलेक्टर पहुंच रहे हैं.

प्रशिक्षण में नहीं पहुंचने वाले कर्मचारियों के 2 दिन का वेतन रोकने के आदेश

जिसके बाद जिला कलेक्टर ने अपने दफ्तर के बाहर एक नोटिस लगवा दिया कि ड्यूटी कैंसिल कराने वाले यहां संपर्क ना करें वे मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पास जाएं.इसके अलावा उन्होंने ड्यूटी कैंसिल कराने वाले और ट्रेनिंग में नहीं पहुंचने वाले कर्मचारी के खिलाफ सख्त आदेश निकाल दिया है.

उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी बिना युक्तियुक्त कारण के अपनी ड्यूटी कैंसिल करता है तो उसकी एसीआर खराब कर दी जाएगी. जो लोग प्रशिक्षण में नहीं पहुंच रहे उनका 2 दिन का वेतन रोकने के आदेश भी जिला कलेक्टर ने जारी किए हैं.
480 का वेतन रोका, 22 को किया निलंबित
क्लेक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल ना होने पर करीब 480 कर्मचारियों का 2 दिन का वेतन रोका गया है. साथ ही 22 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है.वहीं उन्होंने कहा कि 4636 बूथों पर करीब 30000 कर्मचारी की डयूटी लगेगी और हम आवश्यकतानुसार 35000 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाते हैं. उन्होंने कहा कि यदि कोई ड्यूटी में लापरवाही बरतना है तो उसके खिलाफ जरूर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details