राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एमबीसी आरक्षण में अन्य जातियों को शामिल करने पर विरोध

मुस्लिम मिरासी समाज को विशेष पिछड़ा वर्ग जातियों में सम्मिलित करने से जुड़े सर्वे ने सियासी रंग ले लिया है. सर्वे से गुर्जर समाज के लोगों में आक्रोश पैदा हो गया है. शनिवार को चाकसू में गुर्जर समाज के लोगों ने सीएम गहलोत का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 16, 2019, 9:09 PM IST

Gujjar Movement in Chaksu, पिछड़ा वर्ग आरक्षण न्यूज

चाकसू (जयपुर). मुस्लिम मिरासी समाज को विशेष पिछड़ा वर्ग जातियों में सम्मिलित करने से जुड़े सर्वे ने सियासी रंग ले लिया है. इस सर्वे की बात से ही गुर्जर समाज आक्रोशित हो गया है. गुस्साए गुर्जर समाज के लोगों ने जयपुर के चाकसू में धरना प्रदर्शन किया.

एमबीसी आरक्षण में अन्य जातियों को शामिल करने पर विरोध किया

गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि एमबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अन्य जातियों को अगर आरक्षण देने की मंशा है तो ओबीसी का वर्गीकरण करके ही दे सकते हैं, लेकिन एमबीसी की जातियों को प्राप्त आरक्षित जातियों के साथ सम्मिलित किया जाना ठीक नहीं है.

बता दें कि गुर्जर समाज के सैकड़ों लोगों ने शनिवार को वीर गुर्जर छात्रावास में एक आपात बैठक बुलाकर कोटखावदा मोड़ पर सूबे के मुखिया सीएम अशोक गहलोत का पुतला फूंककर विरोध प्रकट किया.

पढ़ें- MBC कोटे के आरक्षण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं, 7 दिन में सरकार से जवाब नहीं मिला तो करेंगे आंदोलन: कर्नल बैंसला

साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि एमबीसी के 5 प्रतिशत आरक्षण के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ हुई तो गुर्जर समाज आंदोलन करेगा. बताया कि इसको लेकर गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के निर्देशन में जल्द आगे की रणनीति तैयार हो सकती है. इस मौके पर स्थानीय गुर्जर समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details