राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

9 साल की आर्टिस्ट ने कृष्ण की अद्भुत लीलाओं को किया प्रदर्शित...

जवाहर कला केंद्र में एक दिवसीय आर्ट एग्जीबिशन 'कृष्ण रंग' का आयोजन किया गया, जिसमें 9 साल की नन्हीं आर्टिस्ट कृष्णप्रिया की कला ने देखने वालों को हैरान कर दिया.

By

Published : Apr 15, 2019, 9:02 AM IST

आर्टिस्ट कृष्णप्रिया ने भगवान कृष्ण की खूबसूरत लीलाओं को रंगों के जरिए कैनवास पर जीवित किया है.

जयपुर. झालाना स्थित जवाहर कला केंद्र में पारिजात-2 गैलरी में एक दिवसीय आर्ट एग्जीबिशन 'कृष्ण रंग' का आयोजन किया गया, जिसमें 9 साल की नन्हीं आर्टिस्ट कृष्णप्रिया ने एग्जीबिशन में भगवान कृष्ण के जीवन से जुड़ी कई खूबसूरत लीलाओं को रंगों के जरिए कैनवास पर जीवित किया है.

वहीं, कृष्णप्रिया ने हाल ही में वर्ल्ड आर्ट दुबई में भी हिस्सा लिया. जहां दुनिया भर से आए 1000 आर्टिस्ट्स और भारत से चयनित हुए 16 आर्टिस्ट्स में कृष्णप्रिया सबसे कम उम्र की आर्टिस्ट रहीं. कृष्ण की मोहक लीलाओं को प्रत्यक्ष देख वृन्दावन और गोकुल में बसने वाले कृष्ण प्रेम की छवि जीवंत हो गई. इसके साथ ही इस एक दिवसीय प्रदर्शनी में गुरु-शिष्या ने अपनी कारीगरी का नमूना पेश किया.

आर्टिस्ट कृष्णप्रिया ने भगवान कृष्ण की खूबसूरत लीलाओं को रंगों के जरिए कैनवास पर जीवित किया है.

नन्ही आर्टिस्ट कृष्णप्रिया और उनकी गुरु श्वेता श्रीधर ने कृष्ण लीला को अपनी कलाकृतियों के माध्यम से साक्षात किया है. प्रदर्शनी में इस जोड़ी ने कुल 35 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया है, जिसमें जयपुर की नन्हीं आर्टिस्ट कृष्णप्रिया ने अपनी 14 पेंटिंग्स भगवान कृष्ण को समर्पित किया है.

इन कलाकृतियों में कृष्ण लीला में प्रसिद्ध हुए अन्य किरदारों के भाव प्रदर्शित किए गए, जिनमें कृष्ण-सुदामा, कृष्ण कंस, कृष्ण-राधा, कृष्ण-बलराम आदि ने कला प्रेमियों को आकर्षित किया है, वहीं आर्टिस्ट स्वेता श्रीधर ने चारकोल और स्केचेस द्वारा प्रकृति और मनुष्य भावों को दिखाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details