राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अब स्मैक नहीं बल्कि गांजे का नशा कर रहे हैं जयपुर के युवा

राजधानी में पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत कई चौकाने वाले मामले सामने आ रहे है. नशे के दलदल में फंसे हुए युवा जहां पहले स्मैक का सर्वाधिक नशा कर रहे थे. वहीं, अब युवाओं ने स्मैक की जगह गांजे का नशा करना शुरू कर दिया है. फिलहाल, पुलिस गांजा तस्करों के नेटवर्क को तोड़ने का प्रयास कर रही है.

By

Published : Dec 18, 2019, 10:47 PM IST

गांजे का नशा कर रहे हैं जयपुरवासी,  People are getting intoxicated in Jaipur
गांजे का नशा कर रहे हैं जयपुर के युवा

जयपुर.राजधानी को ड्रग्स फ्री बनाने के लिए जयपुर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अनेक चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. जहां पहले नशे के दलदल में फंसे हुए युवा स्मैक का सर्वाधिक नशा कर रहे थे.

गांजे का नशा कर रहे हैं जयपुर के युवा

वहीं, ऑपरेशन क्लीन स्वीप के बाद हुई ताबड़तोड़ कार्रवाईयों के बाद अब युवाओं ने स्मैक की बजाए गांजे का नशा करना शुरू कर दिया है. ऐसे में गांजे की तस्करी में लिप्त तस्करों पर जयपुर पुलिस की ओर से नकेल कसी जा रही है.

पढ़ें-दिल्ली हाईवे पर सड़क हादसा, जयपुर से दिल्ली जा रहे 2 पुलिसकर्मियों की मौत

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अशोक गुप्ता ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत दिसंबर माह में की गई कार्रवाई में स्मैक की कार्रवाई काफी कम हुई है. वहीं, यह देखा गया है कि राजधानी जयपुर में गांजे की खपत काफी बढ़ी है और पुलिस ने भी अनेक कार्रवाई करते हुए गांजे की बड़ी खेप बरामद की है.

स्मैक की तुलना में गांजा आसानी से उपलब्ध हो जाता है और साथ ही इसके लिए नशे के दलदल में धंसे हुए युवाओं को कीमत भी कम चुकानी पड़ती है. वहीं, अब गांजे की तस्करी में लिप्त तस्करों पर नकेल कसने का प्रयास किया जा रहा है. विभिन्न कॉलेज और अन्य स्टूडेंट्स को गांजा सप्लाई करने वाले तस्करों के नेटवर्क को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details