राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 12, 2019, 6:32 PM IST

ETV Bharat / state

गुर्जर आंदोलन के चलते RU से संबंद्ध नॉन कॉलेज की परीक्षाएं स्थगित

प्रदेश में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते आमजन सहित छात्र-छात्राओं को भी भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

राजस्थान विश्वविद्यालय

जयपुर. प्रदेश में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते आमजन सहित छात्र-छात्राओं को भी भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आंदोलन के चलते 13 फरवरी को होने वाले नॉन कॉलेज में बीए की परीक्षाएं और स्नातक कला (स्वयंपाठी) परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया गया है.

क्लिक कर देखें वीडियो

परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि जिस तरह से लगातार आंदोलन की स्थिति बिगड़ने की सूचना आ रही थी. उसको देखते हुए परीक्षा को शनिवार यानि 16 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. वहीं स्नातक कला की परीक्षा की तिथि को बाद में घोषित किया जाएगा.

ऐसे में नॉन कॉलेज बीए परीक्षा को 18 फरवरी से नियमानुसार प्रारंभ किया जाएगा. परीक्षा नियंत्रक गुप्ता ने कहा कि कई परीक्षा केंद्र ऐसे हैं. जहां पर परीक्षार्थियों को आंदोलन के चलते पहुंचने में परेशानी हो सकती थी, जिसको देखते हुए कुलपति आरके कोठारी ने राज्य सरकार से इस संबंध में में बातचीत कर परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है.

प्रदेश में 13 फरवरी यानि बुधवार से 91 केंद्रों पर नॉन कॉलेज बीए प्रथम, द्वितीय, तृतीय और एडिशनल वर्ष की परीक्षा में डेढ़ लाख परीक्षार्थी परीक्षा में बैठने वाले थे. वहीं 13 से 16 फरवरी तक स्नातक कला की परीक्षा होने वाली थी. लेकिन आंदोलन के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि नियमित परीक्षा 5 मार्च से ही आरंभ होगी. बीएससी और बीकॉम की नियमित और नॉन कॉलेज परीक्षाओं को एक साथ आयोजित किया जाएगा.


ABOUT THE AUTHOR

...view details