राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस मुख्यालय में मना राहुल गांधी का जन्मदिन, नदारद रहे जयपुर के सभी विधायक

By

Published : Jun 19, 2019, 5:39 PM IST

राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान कांग्रेस के विभिन्न पदाधिकारियों द्वारा केक काटा गया. वहीं, कार्यक्रम में जयपुर शहर के विधायकों की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय रही.

कांग्रेस मुख्यालय में मना राहुल गांधी का जन्मदिन

जयपुर. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का 49वां जन्मदिन का मनाया गया. इस दौरान पार्टी नेताओं ने अपील करते हुए कहा कि राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस लें. वहीं, जयपुर के पांच में से एक भी विधायक इस कार्यक्रम में मौजूद नहीं था.

कांग्रेस मुख्यालय में मना राहुल गांधी का जन्मदिन

राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अश्क अली टाक ने कहा कि राहुल गांधी ने नैतिकता के आधार पर जो इस्तीफा दिया है अब उन्हें उसे वापस ले लेना चाहिए. क्योंकि कांग्रेस के कार्यकर्ता और वर्तमान राजनीतिक हालात में यह कांग्रेस के लिए बहुत जरूरी है कि राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभाले रहें और कार्यकर्ताओं को ऊर्जावान बनाए रखें. वहीं इस कार्यक्रम की खास बात यह रही कि जब केक काटा जा रहा था तो कांग्रेस मुख्यालय में रोजाना मौजूद रहने वाले नेता ही दिखाई दिये.

वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद अश्क अली टाक, महासचिव रूपेश कांत व्यास और सचिव राजेश चौधरी जैसे रोजाना प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर रहने वाले नेता ही कार्यक्रम में शामिल थे. जबकि अकेले जयपुर की बात की जाए तो राजधानी के 8 में से 5 विधायक कांग्रेस के हैं, लेकिन एक भी विधायक राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मौजूद नहीं था.

हालांकि, यह बात सही है कि किसी भी नेता को इस कार्यक्रम में बुलाया नहीं गया था. लेकिन कार्यकर्ताओं में चर्चा रही कि जो नेता टिकट मांगने और राहुल गांधी को चुनाव जिताने के लिए की मांग करते थे वह आज कहीं नहीं दिखाई दे रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details